अलक़ायदा के साथ मिलकर नई टीम बनाने की कोशिश में हक्कानी नेटवर्क, अमेरिका ने किया खुलासा
अलक़ायदा के साथ मिलकर नई टीम बनाने की कोशिश में हक्कानी नेटवर्क, अमेरिका ने किया खुलासा
Share:

नई दिल्ली: गत वर्ष मार्च में काबुल में सिखों पर हुए आतंकी हमले के लिए दोषी करार दिए गए पाकिस्तानी हक्कानी नेटवर्क ने आतंकी संगठन अल-क़ायदा के साथ एक नई संयुक्त टीम बनाने के लिए बात की है। अमेरिकी राजकोष विभाग ने इस बात का खुलासा किया है। आतंक के वित्तपोषण और मनी लॉन्ड्रिंग का मुकाबला करने के लिए अपने काम के मूल्यांकन में अमेरिकी ट्रेजरी विभाग ने इस बात का भी खुलासा किया है कि गत वर्ष फरवरी में अमेरिका के साथ समझौते पर दस्तखत करने के बाद भी अल-कायदा के साथ अफगान तालिबान के बीच करीबियां बढ़ी है।

बता दें कि हक्कानी नेटवर्क को अमेरिकी स्टाफ के पूर्व प्रमुख एडमिरल माइक मुलेन की तरफ से पाकिस्तान की इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (ISI) एजेंसी के हिस्से के रूप में वर्णित किया गया था। गत वर्ष काबुल में सिख पूजा स्थल पर हुए हमले के लिए इसे लश्कर-ए-तैयबा (LeT) के साथ दोषी ठहराया गया था। इसमें तक़रीबन 30 लोग मारे गए थे।

जनवरी को अमेरिकी ट्रेजरी विभाग ने पेंटागन को कुछ कागज़ात सौंपे हैं, जिसमें कहा गया है कि, "वरिष्ठ हक्कानी नेटवर्क के आंकड़ों ने अल-कायदा द्वारा सहयोग और वित्त पोषित सशस्त्र सेनानियों की एक नई संयुक्त इकाई के गठन पर बात की है।" हालांकि इससे इतर कोई जानकारी नहीं दी गई है।

सलेम रेल मंडल ने माल ढुलाई में कमाए 158 करोड़ रुपये

बजट-2021 में कुल कर देयता में 80,000 रुपये तक मिल सकती है राहत

रेल यात्रियों की सामान ढोने की टेंशन ख़त्म ! रेलवे ने शुरू की 'एंड टू एंड लगेज' सर्विस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -