अमरीका में अब तक हुए 17 लाख कोरोना के टेस्ट, प्रत्येक माह आएंगे करोड़ो मास्क

वाशिंगटन: हर दिन बढ़ती जा रही कोरोना की मार से आज पूरी दुनिया परेशान हो चुकी हैं, जंहा हर तरफ केवल तवाही का मंज़र देखने को मिल रहा है. हर इस इस वायरस की चपेट में आने से हजारों परिवार अपनों को खो दे रहे है. वहीं कई लाख लोग अब भी इस बीमारी से संक्रमित है. जंहा अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने सोमवार को कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका ने कम से कम 17 लाख कोरोना वायरस का टेस्ट किया है. उनका मानना ​​है कि इस तरह के व्यापक परीक्षण के कारण ही अमेरिका में कोरोना वायरस के सबसे अधिक मामले दर्ज किए गए हैं. व्हाइट हाउस में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए ट्रम्प ने कहा कि दुनिया के किसी भी देश ने ज्यादा कोरोना वायरस का टेस्ट नहीं किया है. अमेरिका में कोरोना से संक्रमित लोगों के मामले ज्यादा इसलिए हैं क्योंकि हमने सबसे अधिक टेस्ट किए हैं.

मिली जानकारी के अनुसार इस बीच, अमेरिकी राष्ट्रपति ने घोषणा की कि अमेरिका ने 3 एमक के साथ एक समझौता किया है, जिसके तहत हर महीने देश को पांच करोड़ से ज्यादा N95 रेस्पिरेटर मास्क की आपूर्ति की जाएगी.

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि इस सौदे के तहत 3एम अगले तीन महीनों के लिए अपने विदेशी कारखानों से अमेरिका को हर महीने अतिरिक्त पांच करोड़ 50 लाख मास्क भेजेगा. यह चिकित्साकर्मियों के लिए व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरणों में कमी को पूरा करने में मदद करेगा.

आखरी कोरोना से अब तक कैसे बचा हुआ है तुर्कमेनिस्तान ?

World Health day 2020 : कोविड-19 के चलते ये रहेगा इस साल का थीम

World Health Day: पीएम मोदी ने बढ़ाया कोरोना वारियर्स का हौसला, ट्वीट में कही ये बात

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -