अमेरिका में कोरोना का कहर जारी, हर दिन रिकॉर्ड तोड़ रहे नए मामले

वाशिंगटन: संयुक्त राष्ट्र अमेरिका (USA) में कोरोना महामारी का प्रकोप जारी है। देश में हर दिन कोरोना मरीजों के आंकड़ों में वृद्धि हो रही है। इस बीच यहां पर अब तक की सबसे बड़ी दैनिक वृद्धि दर्ज की है। यहां एक दिन में 90 हजार से ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, देश में मामलों की तादाद 80 लाख से 90 लाख होने में, यानि 10 लाख नए मामले दर्ज होने में महज 14 दिन का समय लगा है।

इन दिनों अमेरिका में कोरोना मामलों और मौतों की संख्या लगातार बढ़ रही है। यूएस सेंटर फॉर डिसीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (CDC) के अनुसार यहां गुरुवार को 90,155 नए मामले और 1,055 मौतें दर्ज की गईं हैं। इस सप्ताह में 4 बार मामलों की संख्या 80 हजार से ज्यादा  रही। गुरुवार को US के 9 राज्यों इलिनोइस, इंडियाना, मेन, मिशिगन, मिनेसोटा, न्यू मेक्सिको, नॉर्थ कैरोलाइना, नॉर्थ डकोटा और ओहायो में अब तक की सबसे अधिक दैनिक वृद्धि दर्ज की गई।

कोविड ट्रैकिंग प्रोजेक्ट द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, अमेरिका में इस सप्ताह 5 लाख से ज्यादा संक्रमणों के रिकॉर्ड होने की जानकारी दी। वहीं देश में कोविड रोगियों के अस्पताल में भर्ती होने की संख्या इस माह की शुरूआत की औसत संख्या 30 हजार से बढ़कर 43 हजार रही।

तुर्की में भूकंप ने मचाई तबाही, अब तक 12 लोगों की मौत, 438 घायल

राष्ट्रपति चुनाव: मेलानिया बोलीं- ट्रम्प को वोट देना मतलब बेहतर अमेरिका के लिए वोट करना

मंदिर निर्माण पर बोला पाक का सर्वोच्च धार्मिक संगठन, कहा- इसमें शरिया की कोई रोक नहीं

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -