24 घंटे में 2502 लोगों की मौत, अमेरिका में लगातार बढ़ रहा मौतों का आंकड़ा

वाशिंटगन: कोरोना वायरस महामारी का प्रकोप अमेरिका में लगातार जारी है. इस महामारी के कारण अमेरिका में अब तक 60 हजार 876 लोगों की जान जा चुकी है. पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के कारण अमेरिका में 2502 लोगों की जान गई है. जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के मुताबिक, अमेरिका में अभी तक कोरोना वायरस की गिरफ्त में 10 लाख 38 हजार 45 लोग आ चुके हैं, जो किसी भी देश में सबसे ज्यादा हैं.

अमेरिका में कोरोना ने सबसे अधिक प्रकोप न्यूयॉर्क में मचाया है. यहां पर अब तक 18 हजार 76 लोगों की जान जा चुकी है. अमेरिका में अबतक 60 लाख से ज्यादा लोगों का कोरोना वायरस टेस्ट हो चुका है. बता दें कि बीते कुछ दिनों में अमेरिका में 24 घंटे में मौत का ये सबसे अधिक आंकड़ा है. इससे पहले मंगलवार को 2207, सोमवार को 1200 के लगभग और रविवार को 1000 से अधिक लोगों की मौत हुई थी. तब उम्मीद जगी थी कि अमेरिका में मौतों की रफ्तार थमती नज़र आ रही है. किन्तु अब एक बार फिर इसने बड़ा उछाल लिया है.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बीते दिन इस बात का उल्लेख किया था कि अमेरिका में कोरोना वायरस के कारण 70 हजार तक मौतें हो सकती हैं. हालांकि एक्सपर्ट्स का मानना है कि जिस रफ्तार से अमेरिका में मौत की संख्या बढ़ रही है और अभी इस महामारी का कोई उपचार नहीं आ रहा है, ऐसे में इस आंकड़े को रोकना काफी मुश्किल नज़र आ रहा है.

कोरोना: रसातल में पहुंची अमेरिका की इकॉनमी, 2014 के बाद पहली बार माइनस में GDP ग्रोथ

नहीं थम रहा कोरोना का कहर, इन देशों में बढ़ रही मरने वालों की तादाद

व्हाइट हाउस ने खोला राज़, बताया क्यों किया पीएम मोदी को 'अनफॉलो' ?

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -