अमेरिका में कोरोना से ढाई लाख मौतें, कुल संक्रमितों की संख्या 1 करोड़ 15 लाख
अमेरिका में कोरोना से ढाई लाख मौतें, कुल संक्रमितों की संख्या 1 करोड़ 15 लाख
Share:

वाशिंगटन: संयुक्त राज्य अमेरिका (USA) में कोरोना महामारी का कहर जारी है। देश में संक्रमितों के आंकड़ों में इजाफा हो रहा है। जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, अमेरिका में कोरोना वायरस के कारण होने वाली मौतों की तादाद ढाई लाख के भयावह निशान को पार कर चुकी है।

यूनिवर्सिटी के सेंटर फॉर सिस्टम साइंस एंड इंजीनियरिंग (CSSE) ने गुरुवार को अपने अपडेट में जानकारी दी है कि देश में मरने वालों की तादाद 2,50,483 और कुल संक्रमित मामलों की संख्या 1,15,25,149 हो गई है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, न्यूयॉर्क राज्य में सबसे अधिक 34,173 लोगों की जान गई है, इसके बाद टेक्सस में इस वायरस की वजह से 20,147 लोगों की मौत हुई है। वहीं कैलिफोर्निया, फ्लोरिडा और न्यू जर्सी राज्यों में 16 हजार से अधिक लोगों की जान गई हैं। 9 हजार से अधिक मौतों वाले राज्यों में इलिनोइस, मैसाचुसेट्स, पेंसिल्वेनिया और जॉर्जिया का नाम हैं।

अमेरिका में महामारी की भयावहता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि विश्व की कुल मौतों की 18 फीसद मौतें केवल अमेरिका में हुईं हैं। 22 सितंबर को यहां 2 लाख मौतों का आंकड़ा पूरा हुआ था और दो महीने में ही 50 हजार और लोगों की जान चली गईं। मंगलवार को यहां कोविड की वजह से 1,707 मौतें हुईं जो 14 मई की 1,774 दैनिक मौतों के बाद का सबसे बड़ा आंकड़ा है।

'वर्ल्ड प्रीमैच्योर डे' पर सेलिना जेटली ने बयां किया अपना दर्द

संयुक्त अरब अमीरात वीजा: 12 देशों के लिए नए यात्रा वीजा जारी करना हुआ बंद

असम के हवाई यात्रियों के लिए लागु हुए नए नियम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -