अमेरिका-चीन में बढ़ी तकरार, दोनों देशों ने साउथ चाइना सी में उतारे जंगी जगाज
अमेरिका-चीन में बढ़ी तकरार, दोनों देशों ने साउथ चाइना सी में उतारे जंगी जगाज
Share:

वाशिंगटन: दक्षिण चीन सागर को लेकर अमेरिका और चीन के बीच तनाव लगातार गहराता ही जा रहा है। दक्षिणी चीन सागर में अमेरिकी युद्धपोत को तैनाती पर चीन द्वारा अमेरिका को दी धमकी पर अमेरिकी नौसेना ने चुटकी ली है। दरअरसल दक्षिणी चीन सागर में चीन की आर्मी इस वक़्त एक अभ्यास कर रही है। किन्तु उसकी किसी भी हरकत को जवाब देने के लिए अमेरिका ने भी अपनी नौसेना के तीन जहाज इस क्षेत्र में भेज दिए।

चीन की सरकारी मीडिया ग्लोबल टाइम्स ने रविवार को चीन के मिसाइलों की तस्वीर साझा करते हुए अमेरिका को धमकी दी थी। ग्लोबल टाइम्स ने अपने ट्विटर पर लिखा गया कि चीन के पास एंटी एयरक्राफ्ट हथियार, जैसे कि DF-21D और DF-26, एयरक्राफ्ट करियर किलर मिसाइल हैं। दक्षिणी चीन सागर पूरी तरह से PLA के काबू में है। इस इलाके में अमेरिकन आर्मी के एयरक्राफ्ट करियर के किसी भी प्रकार की गतिविधि पीएलए के लिए दिल बहलाने से अधिक कुछ भी नही हैं। आपको बता दें कि यह बात ग्लोबल टाइम्स में एक विशेषज्ञ के बयान के हवाले से लिखी दी है।

वहीं ग्लोबल टाइम्स के इस ट्वीट पर अमेरिकी नेवी के सूचना प्रमुख के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से प्रतिक्रिया देते हुए लिखा है कि, 'और इसके बाद भी वे यहां हैं। अमेरिकी नेवी के दो एयरक्राफ्ट करियर दक्षिणी चीन सागर के अंतरराष्ट्रीय जल क्षेत्र में मूवमेंट कर रहे हैं। USS निमित्ज और USS रोनाल्ड रीगन किसी से डरने वाले नहीं हैं।'

राष्ट्रपति ट्रम्प बोले- हमारे यहाँ टेस्टिंग अधिक, इसलिए ज्यादा बढ़ रहे ‘चाइनीज वायरस’ के केस

धर्मगुरु दलाई लामा का 85वां जन्मदिन आज, होगा उनका एल्बम रिलीज

आईपीएल 2020 को लेकर बड़ी खबर, BCCI ने किया ये ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -