व्यापार वार्ता के अगले चरण में 30 अप्रैल को मिलेंगे अमेरिका और चीन

Apr 25 2019 11:23 AM
व्यापार वार्ता के अगले चरण में 30 अप्रैल को मिलेंगे अमेरिका और चीन

वाशिंगटन : अमेरिका और चीन के वार्ताकार बीजिंग में 30 अप्रैल को व्यापार वार्ता के अगले चरण में मिलेंगे। व्हाइट हाउस ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि व्यापार प्रतिनिधि रॉबर्ट लाइटहाइजर और वित्तमंत्री स्टीवन मेनुचिन की अगुवाई में अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल अगले हफ्ते चीन के साथ बैठक करेगा। बता दें दोनों देशो के बीच अच्छे व्यापारिक संबंध स्थापित करने के लिए दोनों ही देश पुरजोर कोशिश कर रहे है.  

विश्व कप से पहले बांग्लादेश के इस बल्लेबाज ने बना दिया एक ऐसा रिकॉर्ड

इन मुद्दों पर होगी बैठक 

जानकारी के अनुसार एक समाचार एजेंसी ने बयान के हवाले से कहा कि चीनी प्रतिनिधिमंडल की अगुवाई उप प्रधानमंत्री लियु ही करेंगे। वह बाद में आगे की बैठक के लिए आठ मई को वाशिंगटन का दौरा करेंगे। बयान में कहा गया है, "अगले हफ्ते होनेवाली बैठक में व्यापार से जुड़े मुद्दे शामिल होंगे, जिसमें बौद्धिक संपत्ति, जबरदस्ती प्रौद्योगिकी हस्तांतरण, गैर-टैरिफ अवरोधों, कृषि, सेवाओं, खरीद, और प्रवर्तन प्रमुख हैं।

नेपाल में फिर आये भूकंप के झटक, रिक्टर स्केल पर तीव्रता 4.8

लगातार जारी है वार्ता 

इसी के साथ अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के संरक्षणवादी एजेंडे और चीन की व्यापार नीतियों की आलोचना के परिणामस्वरूप पिछले साल छिड़े व्यापार युद्ध को दोनों पक्ष खत्म करने की मांग कर रहे हैं। दिसंबर से ही वार्ताकारों के बीच कई राउंड की बातचीत हुई है, लेकिन अभी तक बातचीत किसी नतीजे पर नहीं पहुंची है।

जर्मनी-जापान वाले बयान पर ट्रोल हुए इमरान खान, लोगों ने जमकर की खिंचाई

श्रीलंका बम धमाकों में मरने वाले भारतीयों की संख्या बढ़कर 10 हुई

ISIS ने ली श्री लंका धमाके की जिम्मेदारी, 310 लोगों की हुई है मौत