कोरोना के खिलाफ अमेरिका के सारे प्रयास फेल, अब सेना को मैदान में उतारा
कोरोना के खिलाफ अमेरिका के सारे प्रयास फेल, अब सेना को मैदान में उतारा
Share:

वाशिंगटन: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से लड़ाई में अमेरिका ने आर्मी को उतार दिया है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि न्यूयॉर्क शहर में कोरोना संक्रमण की बेकाबू स्थिति पर काबू करने के लिए 1000 सैन्य कर्मियों को तैनात किया गया है. राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि अगले दिनों में स्थिति बेहद जटिल होने वाली है. राष्ट्रपति ट्रंप ने एक प्रेस वार्ता में कहा यह इस हफ्ते और अगले हफ्ते के बीच शायद सबसे कठिन सप्ताह होगा.

ट्रंप ने कहा कि अगले तीन दिन में न्यूयॉर्क शहर में 1,000 वायु सेना और नौसेना डॉक्टरों को तैनात किया जाएगा. जेविट्स सेंटर में तक़रीबन 300 कर्मचारी काम करेंगे, जिसे एक अस्पताल में तब्दील कर दिया गया है. अन्य स्वास्थ्यकर्मियों को न्यूयॉर्क शहर के अन्य अस्पतालों में तैनात किया जाएगा, जहां स्वास्थ्यकर्मियों की भारी कमी है. इससे पहले, राष्ट्रपति ने कैलिफोर्निया, न्यूयॉर्क और वाशिंगटन राज्य में नेशनल गार्ड की तैनाती की है.

ट्रंप ने कहा महामारी के मद्देनज़र अतिरिक्त स्वास्थ्यकर्मियों को राज्य में भेजा जाएगा क्योंकि मामले निरंतर बढ़ रहे हैं और अस्पतालों में संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही हैं. ट्रम्प ने कहा कि हम एक प्रकार से युद्ध में जा रहे हैं. हम एक ऐसी लड़ाई लड़ रहे हैं, जिसका पहले से कोई अनुभव नहीं है. आपको बता दें कि अमेरिका में न्यूयॉर्क में कोरोना का सबसे अधिक संक्रमण फैला है. यहां अब तक 4,159 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि 1,23,018 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं.

पाक एयरलाइंस की गलती से कोरोना का शिकार हुए पायलट, सुरक्षा को लेकर भड़का 'पलपा'

इस क्रिकेटर को नहीं है IPL और वर्ल्डकप की चिंता, करोड़ो रूपये छोड़ने को हैं तैयार

लॉकडाउन का उल्लंघन कर सैर पर निकले स्वास्थ्य मंत्री, पीएम ने लिया एक्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -