भारत-अमेरिका के मध्य अब और बढ़ेगी मित्रता, संसद में पेश किया गया बिल
भारत-अमेरिका के मध्य अब और बढ़ेगी मित्रता, संसद में पेश किया गया बिल
Share:

वाशिंगटन: भारत और अमेरिका के संबंधों को मजबूत करने के लिए एक और बिल अमेरिकी संसद में पेश हो गया है. जंहा प्रतिनिधि सभा में पेश इस विधेयक में शिक्षा, विवादों के निपटारे और विकास योजनाओं में सहयोग बढ़ाने का प्रावधान किया जा रहा है. 

बिल के पारित होने से भारत के साथ अमेरिका की दोस्ती होगी और मजबूत: सूत्रों का कहना है कि जॉर्जिया से डेमोक्रेटिक पार्टी के सांसद जॉन लेविस ने यह विधेयक पेश करते हुए कहा कि इसके पारित होने से भारत के साथ अमेरिका की दोस्ती और मजबूत होगी. वहीं दोनों देश विकास और अन्य कार्यो के लिए आपसी सहयोग को बढ़ा सकेंगे. बिल एचआर-5517 को छह अन्य सांसदों का सहयोग भी हासिल है.

भारतीय विदेश मंत्री ने भारतीय मूल के सांसद प्रमिला जयपाल से मिलने से किया था इन्कार: जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि सभी सांसद डेमोक्रेटिक पार्टी के हैं, जिनमें तीन भारतीय मूल के हैं. जिसमे प्रमिला जयपाल भी शामिल हैं जिन्होंने प्रतिनिधि सभा में अनुच्छेद 370 हटने के बाद जम्मू-कश्मीर में लगी बंदिशों का मामला उठाया था. लेकिन हाल ही में अमेरिका गए भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने इसी के चलते उनसे मिलने से इन्कार कर दिया था. प्रतिनिधि सभा में डेमोक्रेटिक पार्टी का बहुमत है.

भारत के साथ संबंधों को मजबूत बनाने वाला यह बिल गांधी की 150वीं जयंती पर पेश किया गया: वहीं यह भी कहा गया है कि सांसद लेविस को सामाजिक अधिकारों के लिए संघर्ष करने वाले मार्टिन लूथर किंग की नीतियों का समर्थक माना जाता है. भारत के साथ संबंधों को मजबूत बनाने वाला यह विधेयक महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती के उपलक्ष्य में पेश किया गया है.

अमेरिका: मुश्किल में फंसे भारतियों के लिए प्रवासी समुदाय को सम्मलित किया जाए

इस होनहार खिलाड़ी ने बनाया नया रिकॉर्ड, नाम किया रजत पदक

ट्रंप जूनियर ने भारतीय मतदाओं को साधने के लिए बनाया बड़ा प्लान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -