राष्‍ट्रपति पद के लिए बिडेन का नाम हुआ कंफर्म
राष्‍ट्रपति पद के लिए बिडेन का नाम हुआ कंफर्म
Share:

 

डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से राष्‍ट्रपति पद के उम्‍मीदवार जो बिडेन ने पार्टी नामांकन स्‍वीकार करने के पश्चात अपने पहले वक्तव्य पर चर्चा की है. जिसमें उन्होने बताया कि अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने मुल्क को बहुत लंबे वक्त तक अंधकार में रखा. उन्‍होंने बताया कि उनके प्रतिद्वंद्वी ट्रंप ने देश में बहुत अधिक क्रोध, बहुत अधिक भय और बहुत ज्यादा विभाजन फैलाया है. बिडेन अब तक के सभी ओपीनियन पोल्स में 74 वर्षीय डोनाल्ड ट्रंप से स्पष्ट बढ़त के साथ अमरीकी आम चुनाव में प्रचार करने उतरे हैं.

आखिर क्यों अपनी बहन को और ताकतवर बना रहे किम जोंग ?

बिडेन के इस संबोधन के साथ ही डेमोक्रेटिक पार्टी के 4 दिवसीय कनवेंशन का भी आज समापन हो गया. हर अमेरिकी चुनाव की तरह इस बार कोविड-19 की वजह से पार्टी के कनवेंशन में शोर-शराबा और भीड़ देखने को नहीं मिली. रोल कॉल वोट के बाद बिडेन ने औपचारिक रूप से 3,558 प्रतिनिधियों का मत हासिल किया, जबकि प्राथमिक को जीतने के लिए उम्मीदवारों को 1,991 प्रतिनिधियों की आवश्यकता थी. जून में सीनेटर बर्नी सैंडर्स ने राष्‍ट्रपति दौड़ से अपने का बाहर कर लिया था. पार्टी अधिवेशन की पहली तीन रातों में बिडेन के डेमोक्रेटिक सहयोगियों ने अमेरिका में कोविड-19 संकट के लिए राष्‍ट्रपति ट्रंप को दोषी ठहराया.

पुतिन के मुखर आलोचक Alexei Navalny कोमा में, दिया गया था जहर

अपने भाषण में बिडेन ने बताया कि मैं आपको जुबान देता हूं कि अगर आपने मुझे राष्‍ट्रपति पद के लिए चुना तो मैं अपना बेस्‍ट करके दिखाऊंगा. उन्‍होंने बताया कि मैं प्रकाश का सहयोगी बनूंगा, अंधकार का नहीं. उन्‍होंने कहा ये नवंबर बहुत कुछ तय करने वाला है. हम एकजुट होकर अमेरिकी अंधकार के इस दौर को दूर कर सकते हैं. यह कोई गलती नहीं करने का वक्त है.हम क्रोध से भरे उस रास्‍ते को भी चुन सकते हैं, जहां आशा कम हैं. विभाजन ज्यादा है. अंधकार और संदेह है. हम एक अलग मार्ग चुन सकते हैं, जिसमें सुधार हो. 

पाकिस्तानी मंत्री का बयान- मुसलमानों को बचाते हुए असम तक भेद सकता है हमारा परमाणु हथियार

रूस की कोरोना वैक्सीन पर सवाल बरक़रार, अगले हफ्ते शुरू होगी स्पुतनिक-V की स्टडी

दुनिया के तीसरे सबसे रईस शख्स बने फेसबुक CEO जकरबर्ग, दौलत में हुआ जबरदस्त इजाफा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -