अमेरिका ने जताया भरोसा, आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करेगा पाकिस्तान
अमेरिका ने जताया भरोसा, आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करेगा पाकिस्तान
Share:

न्यूजर्सी : अमेरिका द्वारा पाकिस्तान को लेकर पठानकोट में वायुसेना स्टेशन पर हुए आतंकी हमले को लेकर गहन, पूर्ण व पारदर्शी जांच की संभावना जताई गई है। जांच को लेकर परिणाम सामने आने का इंतज़ार किया जा रहा है। इस मामले में अमेरिका को निष्पक्ष जांच की उम्मीद है। इस मामले में अमेरिकी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता जाॅन किर्बी ने कहा कि पाकिस्तान ने इस मामले की जांच का आश्वासन दिया है। पाकिस्तान ने यह भी कहा है कि आतंकी समूहों को लेकर किसी तरह का अंतर भी नहीं किया जाएगा। 

दरअसल पठानकोट में हुए हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान से आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करने की अपील की थी। भारत ने पाकिस्तान को आतंकियों के तार पाकिस्तान से जुड़े होने के सबूत भी दिए थे। इतना ही नहीं भारत ने आतंकी हमले को लेकर पाकिस्तान से चर्चा की थी। जिसके बाद पाकिस्तान को अमेरिका ने भी आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा था।

अमेरिका द्वारा यह भी कहा गया कि वह उन आतंकवाद विरोधी अभियानों को समर्थन देने का इच्छुक है जिन्हें संचालित किए जाने की जरूरत है। हालांकि अमेरिकी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता और पूर्व सीआईए अधिकारी ब्रूस रिडेल इस बात की पुष्टि नहीं कर पाए हैं कि आतंकी हमले में पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई का भी हाथ था। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -