अमेरिका में अब भी जारी है मौत का सिलसिला, एक दिन में 2 हजार से अधिक मौतें

वाशिंगटन: आज के समय में बीमारी हो या कोई आपदा दोनों ही मानव जीवन पर संकट बन ही जाती है. जिसमे से एक है कोरोना वायरस यह एक ऐसी बीमारी है, जिसका अभी तक कोई तोड़ नहीं मिल पाया है. वहीं इस वायरस की चपेट में आने से लाखों लोगों की मौते हो चुकी है, जबकि लाखों लोग इस वायरस से संक्रमित हुए है. ऐसे में वैज्ञानिकों के लिए यह कहना जरा मुश्किल सा है कि इस बीमारी से कब तक निजात मिल पाएगा. 

मिली जानकारी के अनुसार अमेरिका में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस (COVID-19) से 2000 से ज्‍यादा मौतें हुई हैं. यह किसी भी देश में कोरोना वायरस के संक्रमण से एक दिन में होने वाली सबसे ज्‍यादा मौतें हैं. अमेरिका में कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के आंकड़ों के मुताबिक, अमेरिका में बीते 24 घंटों में कोविड-19 से 2108 लोगों की मौत हुई. अमेरिकी राष्‍ट्रपति इस बात की आंशका जता चुके हैं कि कोरोना वायरस के संक्रमण से उनके देश में 1 से 2 लाख लोगों की जान जा सकती है.

जंहा विश्‍वभर में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या एक लाख को पार कर गई है. मृतकों का आंकड़ा एक लाख एक हजार 576 पर पहुंच गया है. वहीं, 16.77 लाख लोग अब तक इस जानलेवा वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. इस महामारी से संक्रमित 3.7 लाख से ज्यादा लोग पूरी तरह ठीक भी हुए हैं. भारत में भी कोरोना वायरस संक्रमितों का आंकड़ा 6000 के पार पहुंच गया है.

इंडोनेशिया : अब तक 3293 लोग हुए कोरोना से संक्रमित, मौत का आंकड़ा बना चिंता का विषय

पीएम बोरिस जॉनसन तेजी से हो रहे ठीक, अमेरिकी राष्ट्रपति ने बोली यह बात

जल्द कोरोना का हो सकता है सर्वनाश, इलाज के लिए छह दवाओं की हुई पहचान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -