आगामी आसियान सम्मेलन की मेजबानी करेगा US
आगामी आसियान सम्मेलन की मेजबानी करेगा US
Share:

वाशिंगटन. ओबामा आगामी कैलिफोर्निया में होने वाले 15 और 16 फरवरी को आसियान शिखर सम्मेलन में अपने निकटतम साझेदार देशों के नेताओं के साथ में एक विशेष चर्चा करने वाले है। सूत्रो से मिली जानकारी के मुताबिक इस संबंध में अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा है की इस वार्ता में बहुत से गंभीर विषयो पर चर्चा के आसार है. आपको बता दे कि आसियान दक्षिणपूर्वी एशियाई राष्ट्रों का संघ है।

तथा इस संबंध में अमेरिका के व्हाइट हाउस ने बुधवार को अपनी एक जानकारी में कहा है कि यह सम्मेलन कैलिफोर्निया में रैंचो मिराज के सनीलैंड्स में होगा, जिसकी मेजबानी पहली बार अमेरिका कर रहा है। इस बाबत जोश अर्नेस्ट जो कि अमेरिकी व्हाइट हाउस के मुख्य प्रवक्ता है उन्होंने अपने बयान में दोहराया है कि यह वर्ष 2009 से आसियान के साथ अमेरिका की साझेदारी पर आधारित है।

इस सम्मेलन के द्वारा अमेरिका-आसियान की राजनीति, सुरक्षा और आर्थिक मुद्दों पर आधारित रणनीतिक साझेदारी के तहत और भी मजबूती मिलने कि संभावना प्रबल है. कैलिफोर्निया में आगामी होने वाले 15 और 16 फरवरी को आसियान शिखर सम्मेलन में ब्रूनेई, कंबोडिया, इंडोनेशिया, लाओस, मलेशिया, म्यांमार, फिलीपींस, सिंगापुर, थाईलैंड और वियतनाम जैसे देश सम्मिलित हैं। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -