ट्रम्प ने लगाया उत्तर कोरिया की IT कंपनियों पर लगाया प्रतिबंध

Sep 14 2018 06:20 PM
ट्रम्प ने लगाया उत्तर कोरिया की IT कंपनियों पर लगाया प्रतिबंध

वॉशिंगटन। अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच बनते बिगड़ते संबंधों के बीच अब अमेरिका की ट्रम्प सरकार ने एक ऐसा फैसला सुनाया है जिससे इन दोनों देशो के सम्बन्ध और बिगड़ सकते है। ट्रम्प के इस फैसले से  उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग भी खफा हो गए है। 

तेजी से वायरल हो रही है मानुषी छिल्लर की यह तस्वीर


दरअसल अमेरिकी सरकार ने अमेरिका में संचालित हो रही कई IT कंपनियों पर लगाया प्रतिबंध लगा दिया है। ट्रम्प प्रशासन ने इन कंपनियों पर  प्योंगयांग को अवैध रूप से धन भेजने का आरोप लगाया है। अमेरिका के वित्त मंत्री स्टीवन मनुचिन ने गुरुवार को इस मामले में बात करते हुए अमेरिकी मीडिआ से कहा कि इस फैसले का उद्देश्य अमेरिका में स्थित कोरिया की आईटी कंपनियों द्वारा उत्तर कोरिया को अवैध रूप से धन पहुंचाने से रोकना है। 

Hindi Diwas 2018: अब आप भी स्मार्टफोन पर आसानी से कर सकते है हिंदी टाइपिंग


उल्लेखनीय है कि अमेरिका ने यह प्रतिबंध ऐसे समय में या लगाया है जान वो उत्तर कोरिया सरकार पर प्रायद्वीप के परमाणु निरस्त्रीकरण के लिए  दबाव बना रहा है। ऐसे में अमेरिका की इस योजना को धक्का लग सकता है। हलाकि इस मामले में अमेरिका ने  उत्तर कोरिया को चेतावनी देते हुए कहा कि जब तक वो  परमाणु निरस्त्रीकरण पर पूरी तरह से खरा नहीं उतरता, तब तक उसपर अमेरिका की और से लगाए गए प्रतिबंधों पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा। 

ख़बरें और भी 

स्पेस-एक्स कराएगी अंतरिक्ष की सैर

अब QR कोड के जरिए उइगर मुस्लिमों पर नजर रख रहा है चीन : HRW

अमेरिका में गैस पाइप लाइन में हुए बड़े धमाके, बाल-बाल बचे सैकड़ो लोग

?