78 घुसपैठिए फ्रिज में छुपकर कर रहे थे अमेरिका में घुसने की कोशिश, पकड़ाए
78 घुसपैठिए फ्रिज में छुपकर कर रहे थे अमेरिका में घुसने की कोशिश, पकड़ाए
Share:

वाशिंगटन: अवैध रूप से अमेरिका की सीमा में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे 100 से अधिक लोगों को अमेरिका बॉर्डर पेट्रोल और इमिग्रेशन ऑफिसरों ने गिरफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा है कि गिरफ्तार हुए लोगों में कुछ भारतीय भी हैं. अमेरिका इमिग्रेशन एंड कस्टम एंफोर्समेंट (ICE) और एनफोर्समेंट एंड रीमूवल ऑपरेशंस (ERO) के संघीय अधिकारियों ने ह्यूस्टन में 45 लोगों को गिरफ्तार किया है.

जापान में पुलिस थाने से जूते चुराकर भागा बदमाश, अब ढूंढ रहे 3000 पुलिसवाले

हालाँकि इसमें गिरफ्तार हुए भारतीय नागरिकों की संख्या अधिकारीयों द्वारा नहीं बताई गई है, आईसीई ने अपने बयान में कहा है कि  गिरफ्तार किए गए लोगों में होंडुरास, एल साल्वाडोर, मेक्सिको, ग्वाटेमाला, अर्जेंटीना, क्यूबा, नाइजीरिया, भारत, चिली और तुर्की के नागरिक शामिल हैं. इस ऑपरेशन में उन लोगों को ज्यादा टारगेट किया गया था, जो इससे पहले इमिग्रेशन ऑपरेशन से भागने में कामयाब रहे थे. एक दूसरी कार्यवाही में पिछले हफ्ते अमेरिकी बॉर्डर पेट्रोल एजेंटों ने टेक्सास में रेफ्रिजरेटेड ट्रेलर के अंदर 78 लोगों को बंद पाया था.

तालिबान के आतंकियों का अफगानिस्तान के सैन्य कैंप पर कब्जा, 14 सैनिकों की मौत

अधिकारीयों ने बताया कि ये सभी नागरिक मेक्सिको, ग्वाटेमाला, होंडुरास, एल साल्वाडोर, ब्राजील, इक्वाडोर, भारत और डोमिनिकन गणराज्य के देशों के नागरिक हैं और अवैध रूप से अमेरिका में दाखिल हुए थे. अधिकारीयों ने बताया कि गैरकानूनी तरीके से एंट्री करने के लिए संघीय कानून के हिसाब से सजा दी जाएगी. जिनपर संघीय रूप से मुकदमा नहीं चलाया जाएगा, उन्हें ICE की हिरासत में रखा जाएगा और अमेरिका से बाहर करने के लिए प्रशासनिक तौर पर तैयारी की जाएगी.

खबरें और भी:-

जानिए कौन से हैं भारत के सबसे प्राचीन और खूबसूरत शिव मंदिर

लंदन के संसद परिसर से टकराई कार, कई लोग घायल

कनाडा को डोनाल्ड ट्रंप ने धमकी दी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -