महिला के धड़ पर पुरुष का सिर, अंग दान केंद्र से सामने आई भयावह तस्वीर

Jul 27 2019 12:10 PM
महिला के धड़ पर पुरुष का सिर, अंग दान केंद्र से सामने आई भयावह तस्वीर

न्यूयॉर्क: एक अंग दान केंद्र से भयवाह तस्वीरें सामने आई हैं. जांच अधिकारियों ने केंद्र पर जब रेड मारी तो मानव अंगों की तस्करी के भी कई साक्ष्य हाथ लगे. ये मामला अमेरिका के एरिजोना के बायोलॉजिकल रिसोर्स सेंटर का बताया जा रहा है. न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, 2014 में एरिजोना रिसोर्स सेंटर पर रेड मारी गई थी. अमेरिका के कई राज्यों ने एक साथ ट्रैफिकिंग और मानवीय अंगों को बेचने के प्रकरणों में जांच की थी. 

छापेमारी की कार्यवाही के दौरान एक महिला के धड़ पर पुरुष का सिर लगा हुआ मिला. मुकदमे के दौरान जमा किए गए दस्तावेज़ों से कई हैरान कर देने वाले खुलासे हुए हैं. एफबीआई एजेंट ने जानकारी देते हुए बताया है कि केंद्र में डब्बों में लोगों के अंग जमा करके रखे गए थे, यहाँ तक कि उन पर कोई  पहचान चिन्ह भी नहीं लगाए गए थे.

कई लोगों ने अपनी बॉडी, अंग दान केंद्र में दान की थी. ऐसे ही लोगों के 33 परिवार वालों ने केंद्र के खिलाफ मुकदमा किया है. लोगों से कहा गया था कि यह केंद्र वैज्ञानिक उद्देश्यों से बॉडी का इस्तेमाल करेगा. अदालती दस्तावेजों के अनुसार, केंद्र एक लड़के का शव 2 लाख रुपये तक में बेच दिया करता था. एरिजोना रिसोर्स सेंटर के मालिक स्टीफेन गोरे को 2015 में अवैध कारोबार के लिए एक वर्ष की स्थगित सजा सुनाई गई थी. 

शिफ्ट को लेकर दो बिजली कर्मचारियों में हुआ विवाद, एक ने दूसरे को गोलियों ने भूना

अब जज को नहीं कहना होगा 'माय लार्ड' और 'योर लॉर्डशिप', राजस्थान हाई कोर्ट ने जारी किया फरमान

Friendship Day 2019 : इन खूबसूरत जगहों पर जा कर बना सकते हैं अपनी दोस्ती को खास