भारत द्वारा रोहिंग्याओं को वापस म्यांमार भेजे जाने से अमेरिका खफा
भारत द्वारा रोहिंग्याओं को वापस म्यांमार भेजे जाने से अमेरिका खफा
Share:

वाशिंगटन। दशकों से भारत और अमेरिका के बीच चले आ रहे दोस्ताना रिश्तों में पिछले कुछ समय से खटास  आने लगी है। अमेरिका के नए राष्ट्रपति बनने के बाद से डोनाल्ड ट्रम्प ने भारतीय प्रवासियों के H1 वीसा जैसे कई मसलों से जुड़े नियमो में कठिन परिवर्तन करते हुए पहले ही दोनों देशो के रिश्तों के बीच दरार डालने की शुरुआत कर दी थी और अब भारत द्वारा सात रोहिंग्याओं को उनके देश म्यांमार वापस भेजे जाने के फैसले पर अमेरिका फिर खफा हो गया है। 

ऐसी जगह बनवाया टैटू कि सब कुछ हो गया खत्म..

दरअसल भारत सरकार ने कुछ समय पहले ही असम में कई सालो से अवैध तरीके से रह रहे सात रोहिंग्या मुस्लिमों को वापस म्यांमार भेज दिया था। भारत द्वारा ऐसा कदम उठाये जाने की ख़बरें सामने आने के बाद से ही अमेरिका इस बात से नाराज था और अब अमेरिका ने  भारत की स्पस्ट शब्दों में निंदा करते हुये कहा है कि यह फैसला अमानवीय है। अमेरिका की संयुक्त राष्ट्र शरणार्थी एजेंसी ने इस मामले में अपना बयान देते हुए कहा है कि उसे इन सात लोगों की सुरक्षा की बेहद परवाह हो रही है। 

भारत—रूस के बीच होगा एस—400 समझौता, जानें इस मिसाइल की खासियत

उल्लेखनीय है कि इससे पहले अमेरिका भारत और रूस के बीच हुई एस-400 मिसाइल डील को लेकर भी भारत से काफी नाराज है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने तो इस मामले में भारत को चेतावनी भी दी थी कि अगर भारत रूस से इन मिसाइल की खरीद का सौदा करता है तो उसे अमेरिका से मिल रही सब्सिडी  और अन्य व्यपारिक छूटों से हाथ धोना पड़ेगा। 


खबरें और भी 

आतंकवाद से पूरी शक्ति से निपटेगा अमेरिका - डोनाल्ड ट्रम्प

जानिए विदेशों में स्टेयरिंग दाईं तरफ और भारत में बाईं तरफ क्यों है..??

डेनिस मुक्वेज और नादिया मुराद को मिलेगा नोबेल सम्मान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -