सोमालिया में अमेरिका ने किए हवाई हमले, दो दिनों में अल-शबाब के 62 आतंकियों को किया ढेर

Dec 18 2018 10:15 AM
सोमालिया में अमेरिका ने किए हवाई हमले, दो दिनों में अल-शबाब के 62 आतंकियों को किया ढेर

मॉस्को: अमेरिकी सेना ने शनिवार और रविवार को सोमालिया में जबरदस्त हवाई हमले किए,  जिसमें आतंकी संगठन अल-शबाब के 62 आतंकवादी ढेर हो गए. अमेरिकी सेना की अफ्रीकी कमान ने सोमवार को एक प्रेस वार्ता जारी कर इस बात की पुष्टि की है. वक्तव्य के मुताबिक 15 दिसंबर को किए गए हवाई हमले में 34 आतंकवादी मारे गए थे,  जबकि 16 दिसंबर को किए गए अमेरिकी हमले में 28 आतंकवादी मारे गए. 

इस सवाल का जवाब देकर कैटरिओना इलिसा ग्रे बनी मिस यूनिवर्स

अमेरिकी सेना ने कहा कि सभी छह हवाई हमलों की सूचना सोमालिया सरकार को पहले से ही दे दी गई थी. एक अधिकारी ने बताया कि सरकार के सहयोग से ही इन हमलों को अंजाम दिया गया है. यह हवाई हमले केवल अल-शबाब के अड्डों को निशाना बनाकर किए गए थे. इन हवाई हमलों में सोमालिया के निर्दोष नागरिकों को किसी भी प्रकार का कोई नुकसान नहीं पहुंचा है.

रोमांचक मुकाबले के साथ खत्म हुआ हॉकी विश्व कप 2018

उल्लेखनीय है कि अल-शबाब सोमालिया में 2006 के दौरान एक आतंकवादी संगठन के रूप में सामने आया था. इस क्षेत्र में अब तक अल-शबाब कई आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम दे चुका है, अल-शबाब का संबंध पाकिस्तानी आतंकी संगठन अल-कायदा से भी है. अल-शबाब अपने नियंत्रण वाले क्षेत्रों में इस्लाम का शरिया कानून लागू करना चाहता है. आपको बता दें कि ट्रम्प प्रशासन ने आतंकवाद के खिलाफ मुहीम छेड़ रखी है, अमेरिकी सेना अफ़ग़ानिस्तान में भी तालिबानी आतंकियों से लड़ रही है, वहीं सीरिया में भी आतंकियों को निशाना बना रही है.

खबरें और भी:-

पेरिस जलवायु परिवर्तन समझौते पर 200 देश सहमत

वर्ल्ड टूर फाइनल्स: पी वी सिंधु ने रचा इतिहास, लगातार 7 फाइनल हारने के बाद जीता स्वर्ण पदक

फेसबुक पर बनी फ्रेंड से मिलने पाकिस्तान पहुँच गया था भारतीय युवक, 6 साल से है क़ैद