अमेरिका ने लगाया ऐसा आरोप, कि ईरान के साथ और गहरा गया तनाव
अमेरिका ने लगाया ऐसा आरोप, कि ईरान के साथ और गहरा गया तनाव
Share:

वॉशिंगटन : अमेरिका ने ओमान की खाड़ी में दो तेल टैंकरों पर हुए हमलों के लिए ईरान को दोषी बताया है. इस घटना के बाद अमेरिका और ईरान के बीच जारी तनाव और गहरा गया है. अमेरिका ने गत माह इस रणनीतिक समुद्री क्षेत्र में ऐसे ही हमलों को लेकर इस्लामिक गणराज्य की तरफ उंगली उठाई थी. अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने विदेश मंत्रालय के फॉगी बॉटम मुख्यालय में गुरुवार को कहा है कि, ‘‘यह अमेरिकी सरकार का आंकलन है कि ओमान की खाड़ी में आज हुए हमलों के लिए ईरान ही कसूरवार है.’’ 

उन्होंने कहा है कि उनका आंकलन खुफिया जानकारी, उपयोग किए गए हथियारों, अभियान को अंजाम देने के लिए जरुरी विशेषज्ञता के स्तर, पोत पर ईरान के इसी प्रकार के हालिया हमलों और इस तथ्य पर आधारित है कि क्षेत्रों में काम कर रहे किसी अन्य छद्म संगठन के पास इस स्तर का हमला करने के लिए संसाधन और दक्षता नहीं है. पोम्पिओ ने कहा है कि ईरान को कूटनीति का उत्तर आतंकवाद, रक्तपात, बल प्रयोग से नहीं, बल्कि कूटनीति से देना चाहिए.

माइक पोम्पिओ ने कहा है कि अमेरिका अपने अधिकारों एवं हितों की रक्षा करेगा और वैश्विक वाणिज्य एवं क्षेत्रीय स्थिरता के लिए अपने सहयोगियों के साथ मजबूती खड़ा रहेगा. पोम्पिओ ने कहा है कि उन्होंने संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका के राजदूत जोनाथन कोहेन को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक में ईरान के हमलों का मुद्दा उठाने का निर्देश जारी किया है.

धवन खुद टीम के लिए खेलना चाहते हैं और यही माइंडसेट चोट से उबरने में उनकी मदद करेगा : विराट

भारत से मुकाबले के पहले पाकिस्तानी कप्तान ने दी अपनी टीम को ऐसी नसीहत

पाकिस्तान के खिलाफ शतक ठोककर वार्नर ने दूर किया अपना डर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -