रूस के सामने झुका अमेरिका
रूस के सामने झुका अमेरिका
Share:

मॉस्को: रूस के सामने सीरिया को लेकर आखिरकार अमेरिका झुक ही गया। मंगलवार को अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन केरी ने लंबे समय से की जा रही रूस की उस मांग को स्वीकार कर लिया है कि सीरियाई लोगों को राष्ट्रपति बशर अल-असद के भविष्य का फैसला करने देना चाहिए। मॉस्को और वॉशिंगटन में सीरिया के सिविल वॉर को खत्म करने के लिए इसी मुद्दे पर मतभेद चल रहा था। ऐसा इसलिए हो रहा था क्योकि असद के साथ रूस खड़ा था तो अमेरिका असद को सत्ता छोड़ने के लिए कह रहा था।

प्रेजिडेंट व्लादिमीर पुतिन के साथ हुई बैठक के बाद जॉन केरी ने रूसी राजधानी में कहा, यूनाइडेट स्टेट और हमारे पार्टनर्स तथाकथित रूप से सीरिया में सत्ता में कोई परिवर्तन नही चाहते है । केरी ने ऐलान करते हुए बताया कि सीरिया पर इस हफ्ते के बाद न्यू यॉर्क में एक बड़ी इंटरनैशनल कॉन्फ्रेंस होगी।

इसके साथ ही साथ केरी ने असद पर इस बात का एक बार फिर जिक्र किया कि बड़े पैमाने पर मानवाधिकारों का उल्लंघन किया है। पश्चिमी देश असद को लेकर एक साथ थे। जिसके चलते इन देशों ने सीरिया पर रासायनिक हथियारों से हमले के भी आरोप लगाए हैं। इस वजह से असद को लेकर पिछले 4 वर्षो से खटास भरी हुई थी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -