जुआ खेलने के लिए नन ने चुराए 6 करोड़, ऐशो-आराम में उड़ाए स्कूली बच्चों के पैसे
जुआ खेलने के लिए नन ने चुराए 6 करोड़, ऐशो-आराम में उड़ाए स्कूली बच्चों के पैसे
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका के कैलिफोर्निया में 80 वर्षीय एक नन को जेल की सजा सुनाई गई है। एक कैथोलिक स्कूल की प्रिंसिपल रहते हुए सिस्टर मैरी मार्गरेट क्रेपर ने 835,000 डॉलर (लगभग 6.23 करोड़ रुपए) चुराए थे। इस पैसे को जुआ खेलने और लग्जरी छुट्टियॉं बिताने पर उड़ाए थे। रिपोर्ट के अनुसार, मैरी मार्गरेट क्रेपर को 10 सालों के दौरान धोखाधड़ी और मनी लॉन्ड्रिंग का दोषी पाया गया। वह सेंट जेम्स कैथोलिक स्कूल में प्रिंसिपल थी। 

चोरी की गई रकम का उपयोग नन ने आलीशान रिसॉर्ट्स लेक ताहो में लग्जरी ट्रिप लेने के लिए किया था। अदालत में क्रेपर ने अपना अपराध स्वीकार करते हुए कहा कि, 'मैंने पाप किया है। मैंने कानून तोड़ा है और मेरे पास कोई बहाना नहीं है।' क्रेपर ने आगे कहा कि, 'मेरे काम मेरी कसमों, मेरी आज्ञाओं, कानून और सबसे बढ़कर उस भरोसे का उल्लंघन था, जो इतने सारे लोगों ने मुझ पर कर रखा था। मैं गलत हूँ, इतने सारे लोगों को दुख देने के लिए क्षमा चाहती हूँ।' संघीय अदालत में सुनवाई के दौरान दोषी नन के वकील मार्क ब्रायन ने कहा कि उसे ‘जुए की लत’ थी और ये कोई बहाना नहीं, बल्कि एक स्पष्टीकरण है। 

जिस पर नयायधीश ओटिस डी राइट ने कहा कि मार्गरेट कई दशकों तक एक अच्छी टीचर रही। मगर, वक़्त के साथ वो अपने कर्तव्यों से भटक गईं। कोर्ट ने क्रेपर को एक साल और एक दिन की सजा सुनाई है। इसके साथ ही उसे स्कूल को $800,000 (करीब 59,764,816 रुपए) भी चुकाने होंगे। न्यायमूर्ति ने क्रेपर के 28 वर्षीय करियर पर टिपप्णी करते हुए कहा कि हो सकता है कि इस दौरान उन्होंने हजारों छात्रों के जीवन पर सकारात्मक असर डाला हो, मगर सच ये भी है कि ये भयानक उदाहरण भी छात्रों को प्रभावित करेगा।

कैमरे के सामने दंपति ने की खुदखुशी, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

कील से आँखें निकाली.. गले को जूतों से कुचला.., कानपुर में 10 वर्षीय मासूम के साथ दरिंदगी की हदें पार

बाल तस्करी मामला: ओडिशा पुलिस ने 3 लोगों को किया गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -