अमेरिका :ऑपरेशन आतंकवाद के तहत, हारून को उम्रकैद
अमेरिका :ऑपरेशन आतंकवाद के तहत, हारून को उम्रकैद
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका आतंकवाद और आतंकवादियों के खिलाफ लगातार शिकंजा कसता जा रहा है. इसी तर्ज़ पर हाल ही में अमेरिकी न्यायालय ने अलकायदा के कुख्यात आतंकवादी इब्राहिम सुलेमान अदनान अदम हारून को उम्रकैद की सजा सुनाई है. अमरीकी न्याय विभाग ने शनिवार को यह जानकारी साझा की.अमेरिका ने अफगानिस्तान में अमेरिकी सैन्य कर्मियों की हत्या और नाइजीरिया स्थित अमेरिकी दूतावास पर हमला करने का षड़यंत्र के साथ ही अन्य आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने के आरोप में हारून को यह सजा सुनाई गई है.

बता दें कि, 16 मार्च, 2017 को अलकायदा के इस आतंकवादी को इन आरोपों में दोषी ठहराया गया था.अमेरिका के सहायक अटॉर्नी जनरल जेम्स ओकलाघन ने बताया कि, मुक़दमे के दौरान प्रस्तुत किये गए सारे सबूतों से यह सिद्ध होता है कि, अलकायदा ने अफ़ग़ानिस्तान में अमेरिकी सैन्य कर्मियों पर हमला किया था, जिसमे 2 अमेरिकी सैनिकों की मौत हो गयी थी तथा कुछ सैनीक घायल हो गए थे. अलकायदा द्वारा किये गए इस हमले में हारून के भी शामिल होने की पुष्टि सबूतों द्वारा होती है. 

बता दें कि, अमेरिकी प्रशासन ने आतंकियों के खिलाफ मुहीम तेज़ कर दी है, इससे पहले भी राष्ट्रपति ट्रम्प ने जैश ए मोहम्मद, हक़्क़ानी नेटवर्क सहित कई आतंकी संगठनों के सरगनाओं का अमेरिका प्रवेश प्रतिबंधित कर, उनकी संपत्ति कुर्क करने का आदेश जारी किया था. इसके साथ ही अफ़ग़ानिस्तान स्थित अमेरिकी सेना को भी तालिबान के आतंकियों पर कोई रहम न बरतने की सलाह दी गई है.  

अमेरिका की पाकिस्तान को निगरानी सूची में रखने की चाहत

कट्टरपंथ की आग में जलता केन्या

फ्लोरिडा स्कूल हमले में भारतीय शिक्षिका का साहस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -