घर के इस कोने में रखे पैसे, बन जाएंगे करोड़ो के मालिक

Mar 09 2019 03:40 PM
घर के इस कोने में रखे पैसे, बन जाएंगे करोड़ो के मालिक

आप सभी जानते ही होंगे कि दुनिया का हर इंसान सबसे धनी और सफल व्यक्ति बनाना चाहता हैं लेकिन ऐसा हो पाना नामुमकिन होता है. ऐसे में धन को सही और ​उचित जगह पर रखकर भी धन पाया जा सकता है. घर में लोग कहीं भी धन रख देते हैं लेकिन धन रखने की सही जगह के बारे में बहुत कम लोग जानते हैं. ऐसे में अगर आप चाहते हैं कि आपके घर का, व्यवसाय का धन दिनों दिन बढ़ता रहे तो उसे सही जगह रखिए. जी हाँ, घर में अगर सही दिशा में धन नहीं रखा गया हैं, तो धन की हानि या फिर नुकसान भी हो सकता हैं.

आइए आज हम आपको बताते हैं कि धन को घर के किस स्थान और दिशा में रखना शुभ होता हैं. जी हाँ, आप सभी को बता दें कि हर व्यक्ति अपने जीवन में धन की वृद्धि करना चाहता है तो वह इस उपाय को आजमा सकता है. आइए जानते हैं कौन सा उपाय. आप सभी को बता दें, कि घर की पूर्व दिशा में धन संपत्ति और तिजोरी को रखना बहुत ही शुभ और लाभदायक भी माना जाता हैं इससे धन में वृद्धि होती हैं. इसी के साथ घर की पश्चिक दिशा में धन संपत्ति और आभूषण को रखना शुभ नहीं माना जाता हैं क्योंकि इस दिशा में धन रखने से घर का मुखिया बड़ी कठिनाईयों के साथ धन को कमा पाता हैं.

इसी के साथ ऐसा भी कहते हैं कि घर की उत्तर दिशा में नकद आभूषण जिस अलमारी में रखते हैं वही अलमारी भवन की उत्तर दिशा के कमरे में दक्षिण की दीवार से लगाकर रखना बहुत लाभदायक हो सकता है और इस तरह से अलमारी रखने से यह उत्तर दिशा की ओर खुलेगी. जिससे आपके पैसो और आभूषणों में हमेशा ही वृद्धि होगी और आप अमीर हो जाएंगे.

होली पर धन की कमी दूर करने के लिए जरूर करें यह उपाय

अगर आप भी करते हैं यह काम तो आपके घर नहीं आएंगी माँ लक्ष्मी

बुखार आने पर शिवलिंग के पास जाकर कर दें यह काम, हो जाएगा दूर