अमीर बनने के लिए शुक्रवार को माता लक्ष्मी को चढ़ाए यह इत्र

Mar 08 2019 05:00 AM
अमीर बनने के लिए शुक्रवार को माता लक्ष्मी को चढ़ाए यह इत्र

आप सभी को बता दें कि सनातन संस्कृति की पूजन प्रणाली में पंचोपचार पूजन को विशेष महत्व देते हैं और देवी-देवताओं पर सीधे फूल अर्पित किए जाते हैं केवल शिवलिंग पर ऊल्टा फूल अर्पित करना सही माना जाता है. ऐसे में फूल के बिना हर देव की उपासना अधूरी होती है और आप सभी को यह भी बता दें कि फूलों के रस से ही इत्र बनाते हैं जो भगवान को चढ़ाया जाता है.

ऐसे में धर्मशास्त्रों के अनुसार देवी लक्ष्मी को इत्र सर्वाधिक प्रिय माना जाता है और देवी लक्ष्मी का दूसरा नाम कमलवासिनी और सुगंधा भी माना जाता है. ऐसे में कर्म से भाग्य बनता और बिगड़ता दोनों ही है लेकिन कुछ ऐसी चीजें भी होती हैं जिन पर भाग्य का सीधा प्रभाव पड़ जाता है. ऐसे में अगर आप भी अपने भाग्य को चमकाना चाहते हैं और धन के मालिक बनना चाहते हैं तो माँ लक्ष्मी की पूजा में इत्र का प्रयोग जरूर करें और देवी लक्ष्मी पर इत्र अर्पित करने से जातक की सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं ऐसा माना जाता है. यह काम आप शुक्रवार को कर सकते हैं क्योंकि वह दिन माँ लक्ष्मी का माना जाता है. आइए जानते हैं और उपाय.

1- अमीर बनने के लिए मोगरे का इत्र चढ़ाएं और अगर आप संभोग सुख प्राप्त करने के लिए देवी लक्ष्मी को गुलाब का इत्र चढ़ाएं.

2- कहते हैं देवी लक्ष्मी को चंदन अर्पित करने से सौभाग्य में बढ़ोत्तरी होती है और देवी लक्ष्मी को केवड़े का इत्र अर्पित करें, जातक को मानसिक शांति की प्राप्ति हो जाती है.

3- कहा जाता है शुक्रवार के दिन शुक्ल पक्ष में लक्ष्मी मंदिर में इत्र और सोलह श्रृंगार का सामान चढ़ाएं इससे दांपत्य जीवन में प्रेम बढ़ता है और श्री सुक्त से महालक्ष्मी को इत्र चढ़ाने से धन व ऐश्वर्य की प्राप्ति होने लगती है. 

4- कहते हैं इत्र लगाकर घर से निकलने पर कार्य व व्यवसाय में बढ़ोतरी होने लगती है.

फाल्गुनी अमावस्या: आज शनिदेव की कृपा पाने के लिए चढ़ाए इस रंग का फूल

घर के इस कोने में लाल रंग की पोटली में बांधकर रख दें नमक, हो जाएंगे मालामाल

ज़िंदगी में केवल दुःख है तो कागज पर यह संकेत बनाकर रख दें मंदिर में