कलेक्टर चक्रधर बाबू ने नेल्लोर में नवीनतम उपकरणों के साथ एम्बुलेंस की शुरूआत की

नेल्लोर: जिला कलेक्टर के वी एन चक्रधर बाबू ने महामारी के दौरान उत्कृष्ट सेवाएं प्रदान करने के लिए रेड क्रॉस के प्रयासों की सराहना की. कलेक्टर ने शुक्रवार को यहां इंडियन रेड क्रॉस भवन में आधुनिक कार्डियक लाइफ सपोर्ट, 20 बाईपास वेंटिलेटर और ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर सुविधाओं के साथ एक एम्बुलेंस के औपचारिक उद्घाटन के दौरान कहा कि रेड क्रॉस ने जिले में लगभग 18 लाख लोगों को टीकाकरण प्रदान किया है। 5 लाख और का टारगेट एक हफ्ते में पूरा कर लेंगे। उन्होंने कहा कि देश में अन्य शाखाओं को प्रेरित करने वाले कोविड से ठीक हुए मरीजों से बड़ी मात्रा में प्लाज्मा एकत्र करने के लिए इसे देश भर से काफी सराहना मिली है।

आईआरसीएस के जिलाध्यक्ष पी चंद्रशेखर रेड्डी ने कहा कि वह हमेशा कलेक्टर से प्रेरित थे जो सभी गतिविधियों में मार्गदर्शक रहे हैं और उन्होंने कहा कि उन्होंने प्रवासी मजदूरों को भोजन और अन्य आवश्यक चीजें उपलब्ध कराई हैं और 6 पुनर्वास केंद्रों की व्यवस्था की है। उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने एक मोबाइल श्मशान की योजना बनाई थी जब मृतक कोविद के परिजन और रिश्तेदार अंतिम संस्कार के लिए आगे आने में विफल रहे। उन्होंने सामाजिक जिम्मेदारी के तहत अब तक 395 लोगों का अंतिम संस्कार किया है।

उन्होंने कहा कि एयरबस ने उत्कृष्ट जीवन रक्षक उपकरणों के साथ 52 लाख रुपये की एम्बुलेंस सौंपी और सिंगापुर रेड क्रॉस ने भविष्य की मांग को पूरा करने के लिए 2.15 करोड़ रुपये के उन्नत वेंटिलेटर दिए। उन्होंने कहा कि अगर कोई बच्चा थर्ड वेव के दौरान प्रभावित होता है तो इन वेंटिलेटर का इस्तेमाल घर में भी किया जा सकता है। कलेक्टर ने सेवा में उत्कृष्ट कार्य करने वाले स्वयंसेवकों को प्रशंसा पत्र सौंपे। रेड क्रॉस के उपाध्यक्ष डी सुधीर नायडू, राज्य कार्यकारिणी सदस्य रवि प्रकाश, कोषाध्यक्ष सुरेश कुमार जैन और अन्य उपस्थित थे।

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री स्टालिन ने पूर्वोत्तर मानसून की तैयारियों की समीक्षा की"

Twitter ने नए IT नियमों के तहत नियुक्त किए अधिकारी, केंद्र ने कोर्ट में दी जानकारी

भाजपा सांसद हंसराज हंस ने उपराज्यपाल अनिल बैजल से की दिल्ली में जलभराव की शिकायत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -