200 करोड़ की धोखाधड़ी मामले में एंबिएंस मॉल के मालिक राज सिंह गहलोत गिरफ्तार
200 करोड़ की धोखाधड़ी मामले में एंबिएंस मॉल के मालिक राज सिंह गहलोत गिरफ्तार
Share:

 

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बैंक धोखाधड़ी मामले में गुरुग्राम के एंबिएंस मॉल के मालिक राज सिंह गहलोत को अरेस्ट कर लिया है. राज सिंह गहलोत पर 200 करोड़ रुपये के बैंक कर्ज की धोखाधड़ी का आरोप है. गहलोत को गुरुग्राम से अरेस्ट किया गया है. आरोप है कि राज सिंह ने रिहायशी जमीन पर मॉल बनाया है.

राज सिंह गहलोत को जांच एजेंसी दिल्ली की ED की अदालत में पेश करेगी और रिमांड मांगेगी. कुछ महीने पहले भी गहलोत के ठिकानों पर ईडी ने छापेमारी की थी. ED ने राज सिंह गहलोत के दिल्ली में सात ठिकानों पर छापेमारी की थी. इसमें अमन हॉस्पिटैलिटी और एंबिएंस ग्रुप के कई कार्यालय भी शामिल थे. ED को यहां से 16 लाख रुपए कैश और करीब 25 लाख रुपये की विदेशी मुद्रा बरामद हुई थी. ED बीते कुछ महीनों में कई दफा राज सिंह गहलोत से पूछताछ भी कर चुकी है. जांच में ये भी पता चला है कि राज सिंह गहलोत ने गुरुग्राम में जो एंबिएंस मॉल का निर्माण करवाया है, दरअसल वो आवासीय प्लॉट पर बनाया गया है. ये सब कुछ राज सिंह गहलोत ने अपने सियासी पकड़ से हासिल किया है.  

बता दें कि राज सिंह गहलोत मामले को लेकर CBI भी तफ्तीश कर रही है. पंजाब हरियाणा कोर्ट ने CBI को गुरुग्राम में तक़रीबन 18.98 एकड़ जमीन पर मॉल बनाने के मामले में जांच का आदेश दिया था. आरोप है कि राज सिंह द्वारा अन्य लोगों की सांठगांठ से मॉल के निर्माण में वैधानिक प्रावधानों का खुले तौर पर उल्लंघन किया गया. यह भी इल्जाम है कि जिस जमीन पर मॉल बना है, वह जमीन हाउसिंग प्रोजेक्ट के लिए थी. 

अंतर्राष्ट्रीय बाघ दिवस पर पीएम मोदी ने वन्यजीव प्रशंसकों को दी बधाई

विश्व अंतरराष्ट्रीय बाघ दिवस पर बोले CM शिवराज- 'मध्यप्रदेश टाइगर बचाएगा भी और बढ़ाएगा भी'

अप्रैल 2020 के बाद पेट्रोल-डीजल के दामों में आया 32 रुपये का उछाल, जानिए आज का भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -