महू में राहुल गांधी की सभा आज, अंबेडकर संस्थान करेगा विरोध
महू में राहुल गांधी की सभा आज, अंबेडकर संस्थान करेगा विरोध
Share:

महू : कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी आज एक दिवसीय प्रवास पर इंदौर के महू कस्बे में आ रहे हैं। वह संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अंबेडकर की 125वीं जयंती के अवसर पर होने वाले कार्यक्रमों की शुरुआत करेंगे। इसके पीछे कांग्रेस का मकसद दलित वोटर को अपनी और खींचने का है। हालाँकि राहुल गांधी की इस रैली का अंबेडकर जन्मभूमि संस्थान ने विरोध किया है। संस्थान का कहना है कि अगर राहुल गांधी अंबेडकर स्मारक पर आकर माथा टेकते हैं तो उनका स्वागत है लेकिन उन्हें रैली करने की इजाजत नहीं दी जाएगी।

संस्थान ने कहा कि अगर राहुल ने रैली करने की कोशिश की तो हम उनका विरोध करेंगे। महू में होने वाली आमसभा की तैयारियों को लेकर रविवार को कांग्रेस के भोपाल स्थित प्रदेश कार्यालय में मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के संगठन प्रभारी महामंत्री चंद्रिका प्रसाद द्विवेदी की उपस्थिति में भोपाल के पदाधिकारियों, वरिष्ठ कांग्रेसजनों व पार्षदों की बैठक आहूत हुई।

इस बैठक में दो जून को महू में बाबा साहब अंबेडकर की 125 वी जयंती समारोह के शुभारंभ अवसर पर की आमसभा में अधिक से अधिक संख्या में पदाधिकारियों, कांग्रेसजनों व कार्यकर्ताओं की उपस्थिति दर्ज हो इस संबंध में विस्तार से चर्चा हुई। बैठक में उपस्थित सभी पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने एकमत होकर आमसभा को ऐतिहासिक बनाने का संकल्प लिया।

वहीँ दूसरी और केंद्र सरकार ने भी अंबेडकर की 125वीं जयंती को बड़ी धूमधाम से मनाने का फैसला लिया है. इसके लिए पीएम मोदी की अध्यक्षता में एक समिति बनाई गई है जोकि विभिन्न मंत्रालयों, विभागों, राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में अंबेडकर की जयंती मनाने और उनके विचारों के प्रचार प्रसार के वास्ते विभिन्न कार्यक्रम करने के लिए सुझाव देगी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -