Birthday : शांत स्वभाव के बल्लेबाज अंबाति रायुडू हुए 30 के

भारतीय टीम के शांत स्वभाव के बल्लेबाज अंबाति रायुडू ने आज अपनी जिंदगी के 30 साल पुरे कर लिए है और आज 23 सितंबर को अपना 30वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे है। अंबाती रायुडू का जन्म 23 सितंबर, 1985 को आंध्र प्रदेश के गुंटुर में हुआ था। इस बल्लेबाज को उनके घर वाले प्यार से चोऊ भी बुलाते हैं।

अंबाति रायुडू वर्तमान में अगले महीने होने वाली तीन मैचों की टी20 और उसके बाद पांच वनडे की सीरीज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपनी जबदस्त तैयारियों में व्यस्त है। बल्लेबाज अंबाति रायुडू ने साल 2011 में चेनुपल्ली विद्या से शादी की थी। बल्लेबाज अंबाति रायुडू ने साल 2001 में नेशनल क्रिकेट एकेडमी में प्रशिक्षण लेना शुरू किया था। और तभी से वे अपने करियर की शुरुआत करने में सफल होते गए। 

भारतीय टीम के शांत स्वभाव के बल्लेबाज अंबाति रायुडू ने 2 वर्ष पहले भारतीय वनडे टीम के लिए अच्छी भूमिका अदा की हैं। पहला वनडे 24 जुलाई 2013 को खेलने के बाद रायुडू अब तक 31 वनडे में 45.33 के औसत और 78.09 के स्ट्राइक रेट से 952 रन जुटा चुके हैं। उनके बल्ले से दो शतक और पांच अर्धशतक निकले हैं।

भारतीय टीम के शांत स्वभाव के बल्लेबाज अंबाति रायुडू ने 2001-02 की रणजी ट्रॉफी में काफी अच्छा प्रदर्शन करते हुए आंध्र प्रदेश के खिलाफ मैच में दोहरा शतक और एक शतक जड़ा था। फिर बाद भी रायुडू ने पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने के लिए करीब 11 साल का लंबा इंतजार किया। 

- Sponsored Advert -

Most Popular

मुख्य समाचार

- Sponsored Advert -