एम्बेसेडर अब नहीं रही अपनी
एम्बेसेडर अब नहीं रही अपनी
Share:

गजनी फिल्म में कल्पना (असिन) संजय (आमिर) से कहती है जब तक वह 3 एम्बेसेडर कार नहीं खरीद लेती तब तक वह शादी नहीं करेगी. क्या करे एम्बेसेडर का सुरूर ही भारतीयों पर कुछ ऐसा था, की ऐसे निश्चय कर लिए जाते थे. आम आदमी हो या कोई आमिर व्यक्ति, एम्बेसडर कुछ दशक पहले हर एक के दिल पर राज करती थी. इससे जुडी नई खबर आई है की एम्बेसेडर कार का ब्रांड अब बिक गया है.

सबके दिलों को भानेवाली इस एम्बेसेडर को फ्रेंच कार कंपनी प्यूजो ने ख़रीदा है, बताया जा रहा है यह डील महज 80 करोड़ रूपये में हुई है. सीके बिड़ला ग्रुप के मालिकाना हक़ वाली हिंदुस्तान मोटर्स ने इस डील की घोषणा की है. दोनों कंपनियों के बीच हुई इस डील के बाद यह बात साफ नहीं हुई है की प्यूजो इंडिया में अपनी कारो के लिए एम्बेसेडर कार का उपयोग करेगी या नहीं.

लगभग 7 दशक पहले एम्बेसेडर कार इंडिया में लॉच हुई थी. यह कार इतनी मशहूर थी की देश के प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति और बड़े सरकारी अफसर तक इसमें सफर करते थे. इस कार की लोकप्रियता का अंदाज इस बात से भी लगाया जा सकता है की आम जनता इसे लाल बत्ती वाली कार के नाम से जानती है.

मारुती और कई नए ब्रांड्स के आने के बाद एम्बेसेडर से उसकी सफलता का ताज छीन लिया गया, इसलिए 2013 में कंपनी को नया प्रोडक्शन बंद करना पड़ा.

ये भी पढ़े 

आमिर की ऑनस्क्रीन Wife ने खरीदी बेशकीमती Car

मारुती सुजुकी की नई बलेनो कार 3 मार्च को होगी लॉन्च

टाटा की नई कॉम्पैक्ट सेडान का ग्राहकों को बेसब्री से इंतजार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -