कांग्रेस के टिकट पर 8 बार चुनाव लड़ने वाले 'अम्बरीष कुमार' का निधन, कई राजनेताओं ने जताया शोक

Jul 21 2021 04:03 PM
कांग्रेस के टिकट पर 8 बार चुनाव लड़ने वाले 'अम्बरीष कुमार' का निधन, कई राजनेताओं ने जताया शोक

देहरादून: उत्तराखंड के हरिद्वार में भाई जी के नाम से मशहूर पूर्व MLA और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अम्बरीष कुमार का मंगलवार रात को निधन हो गया. देहांत से उनके चाहने वालों को बड़ा झटका लगा है. उत्तराखंड के सीएम की तरफ से किच्छा MLA राजेश शुक्ला और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह हरिद्वार पहुंचे और अपनी संवेदनाएं प्रकट की. भाजपा प्रदेश इकाई के अध्यक्ष मदन कौशिक समेत हरिद्वार सांसद डॉ रमेश पोखरियाल निशंक ने भी अपनी संवेदनाएं प्रकट कर इसे सियासत पर गहरा आघात बताया.

बता दें कि अम्बरीष कुमार के सियासी जीवन का एक लंबा इतिहास रहा है. अपने साथियों के लिए मर मिटने वाले अम्बरीष कुमार उत्तर प्रदेश विधानसभा में सर्वश्रेष्ठ MLA का पुरुस्कार भी जीत चुके हैं. अम्बरीष कुमार 2019 के लोकसभा चुनाव में भी हरिद्वार लोकसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़े थे. पूर्व MLA बहुत समय से बीमार चल रहे थे और तक़रीबन दो महीने अस्पताल में भी भर्ती रह चुके थे. देर रात उन्होंने अंतिम सांस ली. आज उनका अंतिम संस्कार कनखल श्मशान भूमि पर किया गया, जहां उनकी बेटी प्रियमवता गोयल ने उन्हें मुखाग्नि दी. इस दौरान कांग्रेस सहित अन्य दलों के नेताओं ने भी उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है.

बता दें कि कांग्रेसी नेता अम्बरीष कुमार 50 साल से सियासत में सक्रिय थे. 70 साल से अधिक आयु के अम्बरीष कुमार 8 बार चुनाव लड़ चुके हैं. यदि कांग्रेस ने चार बार उनका टिकट ना काटा होता तो ये आंकड़ा और अधिक होता. किन्तु, 8 बार में वो केवल एक बार ही चुनाव  जीते हैं.

इमरान खान का बड़ा बयान, कहा- "बलिदान की भावना के बिना, एक राष्ट्र विकास हासिल..."

पाकिस्तान के राष्ट्रपति ने महिलाओं, वरिष्ठ नागरिकों के अधिकारों की रक्षा करने वाले विधेयकों पर किए हस्ताक्षर

श्रीलंकाई मंत्रिमंडल ने आम कानून के तहत मुस्लिम विवाह और तलाक की अनुमति को दी मंजूरी