53,125 करोड़ रु जुटाने के लिए रिलायंस कंपनी ने किया यह काम

भारत की दिग्गज कंपनी Reliance Industries Ltd (RIL) का 53,125 करोड़ रुपये का राइट इश्यू 20 मई को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा. शेयरधारक इस मेगा राइट इश्यू को तीन जून तक सब्सक्राइब कर सकते हैं. तेल से लेकर टेलीकॉम सेक्टर तक कारोबार करने वाले RIL ने शनिवार को यह जानकारी दी. मुकेश अंबानी की कंपनी ने 1:15 राइट इश्यू के जरिए 53,125 करोड़ रुपये जुटाने की घोषणा 30 अप्रैल को की थी. यह भारत का सबसे बड़ा और पिछले तीन दशक में कंपनी की ओर से लाए जाने वाला पहला राइट इश्यू है. इससे पूर्व कंपनी ने इस इश्यू के लिए अप्लाई करने के वास्ते शेयरहोल्डर्स की पात्रता निर्धारित करने को 14 मई की रिकॉर्ड डेट तय की थी.

Zomato : कंपनी ने कर्मचारियों को दिया तगड़ा झटका, सैलरी हुई आधी

इस मामले को लेकर कंपनी ने शेयर बाजारों को जानकारी दी है कि बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की राइट इश्यू कमेटी ने इश्यू को खोलने के लिए 20 मई की तारीख तय की है. वहीं, इश्यू तीन जून को बंद होगा. 

आखिर कौन है Indigo की सबसे बड़ी शेयरहोल्डर

आपकी जानकारी के लिए बता दे​ कि Reliance Industries पिछले तीन दशक में पहली बार राइट इश्यू लेकर आ रही है. आम तौर पर नकदी संकट का सामना कर रही कंपनियां धन जुटाने के लिए राइट इश्यू लाती हैं. इस तरह के राइट ऑफर्स में कंपनियां शेयरधारकों को वर्तमान ट्रेडिंग मूल्य से कम दाम पर नए शेयर खरीदने का ऑफर देती हैं. 

आनंद महिंद्रा का बड़ा ऐलान, 'टूर ऑफ़ ड्यूटी' कर चुके युवाओं को देंगे खास मौका

मध्य प्रदेश में दो बड़े सड़क हादसे, यूपी के 5 मजदूरों की मौत, 12 बुरी तरह घायल

Gold Futures Price : सोने की कीमत में आया जबरदस्त उछाल, जानें क्या है दाम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -