VIDEO: बेरोज़गारों को अमेजन ने दी बड़ी खुशखबरी, जल्द देने जा रहा है लाखों नौकरियां

By Bhavesh Bakshi
Jan 21 2020 05:30 PM
VIDEO: बेरोज़गारों को अमेजन ने दी बड़ी खुशखबरी, जल्द देने जा रहा है लाखों नौकरियां

नई दिल्ली: सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन ने भारत में आने वाले 5 वर्षों में 10 लाख नौकरियां देने का टारगेट रखा है. इसके साथ ही डिलीवरी को आसान बनाने के लिए अमेजन भारत में ई-रिक्शा शुरू करने जा रहा है जो पूरी तरह इलेक्ट्रिक होगा. इसकी जानकारी खुद कंपनी के मालिक जेफ़ बेजोस ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर करते हुए दी है.

वीडियो में बेजोस अपने अन्य साथियों के साथ ई-रिक्शा चलाते नज़र आ रहे हैं. ट्वीट में बेजोस ने कहा कि, हे इंडिया, हम इलेक्ट्रिक डिलिवरी रिक्शा का नया फ्लीट आरंभ कर रहे हैं. ये पूरी तरह इलेक्ट्रिक है, पूरी तरह जीरो कार्बन. इस ट्वीट में बेजोस ने ClimatePledge का हैशटैग भी इस्तेमाल किया है. बेजोस भारत की तीन दिनों की यात्रा पर आए थे, जिसमें उन्होंने कई प्रकार के कार्यक्रम में शिरकत की. इसमें किराना स्टोर को डिलीवरी प्वाइंट के तौर पर उपयोग करेगी. 

बेजोस ने कहा है कि कंपनी भारत के लिए विशेष ई-रिक्शा लाने जा रही है. आपको बता दें बेजोस हाल में भारत की यात्रा पर थे, उन्होंने भारत में छोटे कारोबार के लिए 1 अरब डॉलर के निवेश की बात कही है. इससे पहले कंपनी ने भारत में 5 अरब डॉलर से अधिक का निवेश किया है. अमेजन (Amazon) ने भारत में आने वाले 5 वर्षों में 10 लाख नौकरियां देने का भी टारगेट रखा है.  

 

Budget 2020 Expectations: इन उम्मीदों के साथ किया जायेगा बजट तैयार

क्या फिटनेस ट्रेनर, ब्यूटीशियन और प्लंबर को भी चुकाना होगा GST ? जानिए क्या चाहती है सरकार

Budget 2020: एयरलाइनों में 100 फीसद FDI की मिल सकती है अनुमति