अमेज़न ने भारत में शुरू किया डिवाइस विनिर्माण

अमेज़न ने भारत में शुरू किया डिवाइस विनिर्माण

ई-कॉमर्स की दिग्गज कंपनी अमेजन ने मंगलवार को इस साल के अंत में भारत में अपनी पहली विनिर्माण लाइन शुरू करने की घोषणा की। कंपनी चेन्नई, तमिलनाडु में इकाई स्थापित करेगी। कंपनी ने घोषणा की कि वह हर साल अमेज़ॅन फायर टीवी स्टिक उपकरणों के "सैकड़ों हजारों" के उत्पादन के साथ इकाइयां स्थापित करती है। 

अमेज़ॅन ने यह भी कहा कि 10 मिलियन छोटे और मध्यम व्यवसायों को डिजिटल बनाने के लिए $ 1 बिलियन का निवेश करेगा, भारत में व्यवसायों को संचयी निर्यात में $ 10 बिलियन को सक्षम करने में मदद करेगा, और 2025 तक 1 मिलियन नौकरियां पैदा करेगा। अमेज़न ने कहा कि भारत में विनिर्माण स्थापित करना अपनी प्रतिबद्धता को दोहराता है। अमेज़ॅन ब्लॉग पोस्ट के अनुसार, यह फॉक्सकॉन की सहायक कंपनी अनुबंध नेटवर्क क्लाउड नेटवर्क टेक्नोलॉजी की साझेदारी में इस साल के अंत में चेन्नई में विनिर्माण परिचालन शुरू करेगी। 

अमेज़न ने यह भी कहा कि यह घरेलू बाजार की मांग के आधार पर अतिरिक्त बाजारों और अधिक शहरों के लिए विनिर्माण लाइन की स्केलिंग क्षमता का लगातार मूल्यांकन करेगा। अमेजन इंडिया के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और केंद्रीय सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद के बीच एक बैठक के बाद घोषणा की गई। मंत्री ने कहा, “हम चेन्नई में विनिर्माण लाइन स्थापित करने के अमेज़ॅन के फैसले का स्वागत करते हैं, क्योंकि यह घरेलू उत्पादन क्षमताओं को बढ़ाएगा, और साथ ही रोजगार पैदा करेगा। यह एक आत्मनिर्भर भारत बनाने के हमारे मिशन को और डिजिटल रूप से सशक्त करेगा।" 

पुर्तगाली प्रधानमंत्री एंटोनियो कोस्टा को मिली कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक

प्रधानमंत्री मोदी इस दिन करेंगे नैसकॉम टेक्नोलॉजी एंड लीडरशिप फोरम को संबोधित

मोटो E7 पावर इंडिया में इस दिन होगा लॉन्च