एक लाख करोड़ डॉलर की संपत्ति का मालिक बन सकता है ये शख्स, 2026 का करें वेट
एक लाख करोड़ डॉलर की संपत्ति का मालिक बन सकता है ये शख्स, 2026 का करें वेट
Share:

दुनिया की दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन को कौन नहीं जानता है. अमेजन का बाजार पूंजीकरण तेजी से बढ़ रहा है, जो अब 1.5 लाख करोड़ डॉलर के पार पहुंच चुका है. कंपनी के शेयर में सोमवार को जबरदस्त इजाफा हुआ. शेयर ने पहली बार 3,000 डॉलर के स्तर को छुआ. जिसके बाद कंपनी के बाजार मूल्यांकन में उल्लेखनीय बढ़त देखने को मिली है. कोविड-19 से जुड़े प्रतिबंधों की वजह से अमेजन की ऑनलाइन डिलिवरी सर्विस और क्लाउड कंप्यूटिंग सर्विसेज की मांग में उल्लेखनीय बढ़ोत्तरी हुई है. सीएनबीसी के एक रिपोर्ट के मुताबिक कुछ निवेशकों ने आने वाले दिन में कंपनी के शेयर को और चढ़ने की उम्मीद जाहिर की है.

क्या CBDT और CBIC का होगा विलय ? अब वित्त मंत्रालय ने दिया जवाब

अपने बयान में लैफर टेंगलर इंवेस्टमेंट्स में चीफ इंवेस्टमेंट ऑफिसर नैंसी टेंगलर ने सीएनबीसी से कहा, ''यह बहुत सस्ता नहीं है और ना ही बहुत महंगा है. वही, सीएनबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक टेंगलर ने कहा, ''बिक्री में जबरदस्त वृद्धि से कंपनी को फायदा हो रहा है. सालाना आधार पर इसमें 26 फीसद की बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है और इससे इस स्तर पर मूल्य को समर्थन मिला है.

अगर आप भी लेना चाहते हैं कार तो मत करिए इंतज़ार, Maruti लेकर आई है धमाकेदार ऑफर

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि जेफ बेजोस 2026 तक एक लाख करोड़ डॉलर की संपत्ति वाले दुनिया के पहले व्यक्ति बन सकते हैं. 2026 में बेजोस की उम्र 62 साल होगी. इस अध्ययन में कहा गया है कि हाल में तलाक लेने पर 38 अरब डॉलर गंवाने के बावजूद बेजोस दुनिया के सबसे अमीर लोगों की सूची में अपने अन्य धनकुबेरों से काफी आगे हैं. पिछले पांच साल में बेजोस की संपत्ति में औसतन 34 फीसद की बढ़ोत्तरी हुई है.

7 ​रू निवेश कर पांच हजार महीना पा सकते है पेंशन

लगातार पांचवे दिन बढ़त के साथ बंद हुआ बाज़ार, सेंसेक्स 36600 के पार

सोने की चमक बरकरार, कीमत में आया जबदस्त उछाल, चांदी रह गई पीछे

  

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -