अमेज़न बोस्टन टेक हब में ३,० नौकरियां पैदा करने की योजना

By Emmanual Massey
Jan 27 2021 07:04 PM
अमेज़न बोस्टन टेक हब में ३,० नौकरियां पैदा करने की योजना

अमेरिकी बहुराष्ट्रीय प्रौद्योगिकी प्रमुख अमेजन अपने बोस्टन टेक्नोलॉजी हब में अपने कार्यबल को दोगुना करने की तैयारी में है । तदनुसार, यह अपनी फार्मेसी, रोबोटिक्स, वेब सेवाओं और एलेक्सा पंखों में ३,० नौकरियों के लिए किराया होगा । यह सॉफ्टवेयर डेवलपर्स, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) और मशीन लर्निंग (एमएल) विशेषज्ञों, उत्पाद प्रबंधकों के साथ-साथ मानव संबंधों और वित्त कर्मियों की तलाश में है ।

विशेष रूप से, सितंबर में समाप्त तिमाही में, अमेज़न २,५०,० पूर्णकालिक और अंशकालिक श्रमिकों पर ले लिया था, अपने १,०,० से अधिक कार्यबल को जोड़ने । अक्टूबर में इसने फिर से करीब एक लाख की भर्ती की। बिक्री में लगभग 38 प्रतिशत की वृद्धि हुई है, यह अगली तिमाही में राजस्व में 121 अरब डॉलर प्राप्त करने की संभावना है। कंपनी के पास पहले से ही अकेले अमेरिका में इसके लिए ८००,० कर्मचारी काम कर रहे हैं । ताजा हायरिंग के साथ यह शायद अमेरिका का दूसरा सबसे बड़ा नियोक्ता बन जाएगा ।

अमेजन ने बोस्टन में 17 मंजिला ऑफिस बिल्डिंग लीज पर ली है, जो शहर में अपने लगातार बढ़ते कार्यबल को समायोजित करने में सक्षम है । कार्यालय अंतरिक्ष है कि लगभग ६,३०,० वर्ग फुट को कवर भी नवाचार प्रयोगशालाओं और मिश्रित उपयोग के लिए विशाल आम क्षेत्रों होगा । कुछ समय पहले ही इसने ४,३०,० वर्ग फुट की ऑफिस बिल्डिंग लीज पर ली थी । इस पर काम 2021 में पूरा हो जाएगा। अंतरिक्ष में लगभग २,० कर्मचारियों को समायोजित किया जाएगा । कंपनी ने पहले अपने कर्मचारियों को कार्यालय में लौटने के लिए अपने इरादों का खुलासा किया था, यहां तक कि यह अमेरिका के छह शहरों में विस्तार पर काम करता है ।