आप रहेंगे घर से आउट और अमेज़न से सामान होगा घर में इन, जानें कैसे...
आप रहेंगे घर से आउट और अमेज़न से सामान होगा घर में इन, जानें कैसे...
Share:

अगर आप लगातार ऑनलाइन शॉपिंग करते हैं, तो आपने ज्यादा नहीं लेकिन कम से कम एक बार तो ये एक्सपीरियंस किया होगा कि ऑनलाइन ऑर्डर किया हुआ सामान डिलिवरी के लिया आया, लेकिन उस समय या तो आप ऑफिस में थे, या रास्ते में थे या घर से कहीं बहुत दूर. ऐसे में डिलिवरी बॉय आपका सामान वापस ले जाता है. ऑनलाइन ऑर्डर किए सामान का वापस हो जाना आपकी मुश्किलें बढ़ा देता है. इस हरकत से आपके मन में फ़िज़ूल की बेचैनी आने लग जाती है.

अमेज़न अपने कस्टमर्स की सिचुएशन को भली भांति समझता है और अब अमेज़न ने इस मुश्किल का हल निकाल लिया है. दरअसल अमेज़न ने 'Amazon key' नाम की एक सर्विस शुरू की है जिसके तहत इसमें कंज्यूमर के घर के बाहर होने पर डिलिवरी बॉय स्मार्ट की से घर का ताला खोलकर सामान घर के अंदर रख देगा. डिलिवरी बॉय घर का लॉक खोलने के पहले घर के मालिक से परमिशन लेगा और इसके बाद आपका सामान घर के अंदर पहुंचा दिया जाएगा. स्मार्टलॉक एक खास तरह का उपकरण होता है, जो इंटरनेट कनेक्टेड क्लाउड camera से जुड़ा होता है। ऐप के जरिए डिलिवरी बॉय गेट अनलॉक करेगा और लाव ऑप्शन के जरिए आप डिलिवरी बॉय की एक्टिविटी भी देख सकेंगे.

ये सुविधा फिलहाल अमेरिका में उन कस्टमर्स के लिए शुरू की गई है, जो अपने घर को लॉक करने के लिए स्मार्ट लॉक का प्रयोग करते हैं.

 

टेक्नोलॉजी में पढिये नए गैजेट्स, इंस्ट्रूमेंट्स, मोबाइल अप्प्स से जुडी मज़ेदार बातें और किस तरह आप भी बन सकते है स्मार्ट मोबाइल यूजर.

आपके समाज सेवा के आइडिया को फाइनेंस कर सकते हैं जेफ बेजोस

जेफ बेजॉस फिर बने दुनिया के सबसे अमीर आदमी

iPhone X की प्री बुकिंग पर 10 हजार के कैशबैक से लेकर 70% तक का बाइबैक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -