कई कंपनियां कर रही अमेजन ग्राहकों से ठगी, पढ़ें रिपोर्ट

कई कंपनियां कर रही अमेजन ग्राहकों से ठगी, पढ़ें रिपोर्ट

कई कंपनियां अमेजन के ऑनलाइन ग्राहकों को फेसबुक ग्रुप पर फर्जी समीक्षा के जरिए ठग रही हैं. इस तरह के घोटाले बहुत-सी छोटी और बड़ी कंपनियों द्वारा किए जा रहे हैं.  अमेजन के 2.6 अरब यूजर्स को ये कंपनियां झूठी समीक्षा कर विश्वभर में ठग रही हैं. यह ठग यूजरो को एड और मालवेयर वायरस सॉफ्टवेयर के माध्यम से ढूढ़ कर उन्हे अपने ठगी का शिकार बनाते है. ये लोग ऐसे झॉसो को प्रयोग करते है कि यूजर आसान से इनकी बातो मे आ जाता है. 

Leica ने पेश किया दमदार 4K कैमरा, जानिए फीचर

हमे द गार्जियन से प्राप्त जानकारी के अनुसार कि झूठी समीक्षा और जानकारी के जरिए फेसबुक ग्रुप में प्रचार-प्रसार किया जा रहा है, ताकि उपभोक्ता वस्तु को खरीदने के लिए उत्सुक हों. कंपनी इस प्रकार ग्राहको को प्रोडक्ट के प्रति जरूरत न होने पर भी खरीदने के प्रति उत्सुक करती नजर आती है. 

गूगल ने जारी किया लेटेस्ट डूडल, EVM VVPAT के बारे में दे रहा सुचना

वस्तुओं के लिए वास्तव में चूंकि समीक्षकों को भुगतान करना पड़ता है, इसलिए अमेजन को यह विश्वास कराया जा रहा है कि ग्राहक वास्तविक हैं. खरीदारी करने के बाद कंपनी समीक्षा लेकर वस्तु की कीमत वापस कर देती है और फिर सामान वापस ले लेती है. इस कार्य के लिए अतरिक्त रकम कभी-कभी तो दी भी जाती हैं. इस समय इंटरनेट पर फर्जी स्कीम के मामले बढ़ते जा रहे है. बहुत से बुरी प्रवत्ति के लोग आम ग्राहको का नुकसान करने मे लगे हुए है.

Realme C2 स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, कीमत है बहुत कम

Xiaomi Poco F1 से Samsung Galaxy A70 कितना है अलग, ये होगी विशेषता

BSNL ने लॉन्च किया लॉन्ग वैलिडिटी प्लान, Jio को मिलेगी चुनौती