Amazon के फाउंडर जेफ बेजोस को भारत यात्रा के दौरान इस वजह से झेलना पड़ सकता है विरोध
Amazon के फाउंडर जेफ बेजोस को भारत यात्रा के दौरान इस वजह से झेलना पड़ सकता है विरोध
Share:

Amazon के संस्थापक Jeff Bezos अगले सप्ताह भारत की यात्रा पर आने वाले हैं, इस दौरान उन्हें भारतीय कारोबारियों के प्रदर्शन का सामना करना पड़ सकता है।इसके अलावा एक मिडिया की खबर के मुताबिक भारत में हजारों छोटे कारोबारी बेजोस के विरुद्ध प्रदर्शन की योजना बना रहे हैं। बेजोस कंपनी के एक कार्यक्रम और सरकारी अधिकारियों के साथ बैठक के लिए यहां आने वाले हैं। तीन सूत्रों ने रायटर्स को बताया कि बेजोस नई दिल्ली में अमेजन के कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। इस कार्यक्रम का लक्ष्य छोटे एवं मझोले कारोबारियों को कंपनी से जोड़ना है।

प्रधानमंत्री से मिलने का मांगा है समय
इस घटनाक्रम से अवगत एक सूत्र ने बताया कि बेजोस ने प्रधानमंत्री और अन्य सरकारी अधिकारियों से मिलने का समय मांगा है। इस बात की उम्मीद की जा रही है कि उनकी इस बैठक के दौरान मुख्य रूप से e-commerce पर चर्चा होगी। फिलहाल , बेजोस की यात्रा से जुड़े अन्य विवरण के बारे में अधिक जानकारी नहीं मिल सकी है। Amazon से उनकी यात्रा की पुष्टि को लेकर पूछा गया तो उसकी तरफ से अब तक कोई जवाब नहीं मिला है। वही प्रधानमंत्री कार्यालय ने भी इस बारे में कोई टिप्पणी नहीं की है। 300 शहरों में विरोध की योजना - लगभग सात करोड़ खुदरा कारोबारियों का प्रतिनिधित्व करने वाले कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT) ने कहा कि वह बेजोस की भारत यात्रा के दौरान करीब 300 शहरों में प्रदर्शन करेगा। 

कैट ने 2015 से ही ऑनलाइन रिटेल कंपनियों Amazon और Walmart-Flipkart के विरुद्ध अभियान छेड़ रखा है। संगठन इन कंपनियों पर भारी छूट और भारत के FDI नियमों के उल्लंघन का आरोप लगाते रहा है। हालांकि, दोनों ई-कॉमर्स कंपनियां इन आरोपों को खारिज करती रही हैं। Amazon पूर्व में कह चुकी है कि उसके प्लेटफॉर्म से हजारों छोटे विक्रेताओं, कलाकारों, बुनकरों और महिला कारोबारियों के लिए बिजनेस के द्वार खुल गए हैं। फ़िलहाल , कैट इस तर्क से सहमत नहीं है। कैट के महासचिव प्रवीण खंडेलवाल ने कहा, ''हमने दिल्ली, मुंबई, कोलकाता के साथ-साथ सभी प्रमुख शहरों एवं छोटे शहरों में जेफ बेजोस के खिलाफ शांतिपूर्ण रैली निकालने की योजना बनाई है। हम प्रदर्शनों में एक लाख कारोबारियों के हिस्सा लेने की उम्मीद कर रहे हैं।''

अमेरिका-ईरान में गहराते तनाव से भारतीय बाजार में उथल-पुथल, जानिए क्या हुआ असर

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में हो रही है लगातार वृद्धि, जानिये आपके शहर में क्या है दाम

Infosys Q3 results: 4,466 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ लेकर तीसरी तिमाही में 23.7 फीसद की बढ़ोतरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -