ई-कॉमर्स की इन कंपनियों ने फेस्टिव सेल से पहले दिए 1.4 लाख लोगों को रोजगार
ई-कॉमर्स की इन कंपनियों ने फेस्टिव सेल से पहले दिए 1.4 लाख लोगों को रोजगार
Share:

नई दिल्लीः देश में छाई सुस्ती के कारण कंपनियों का कामकाज ठप सा पड़ा है। इस कारण बड़े पैमाने पर छंटनी हुई है। मगर ई-कॉमर्स की दो दिग्गज कंपनियां अमेजन और फ्लिपकार्ट ने फेस्टिव सेल को देखते हुए 1.4 लाख लोगों को अस्थायी जॉब दिया है। लास्ट माइल कनेक्टिविटी और कस्टमर सपोर्ट सहित पूरे सप्लाई चेन से जुड़े विभिन्न पदों पर कंपनियों ने ये रोजगार दिए हैं। फ्लिपकार्ट और अमेजन दोनों का फेस्टिव सीजन सेल इस महीने की आखिर में शुरू हो रहा है।

अमेजन इंडिया ने एक बयान जारी कर बताया कि उसने अपने फूलफिलमेंट सेंटर, सॉर्टेशन सेंटर, डिलिवरी स्टेशन, पार्टनर फूलफिलमेंट नेटवर्क और कस्टमर सर्विसेज साइट्स पर 90,000 अस्थायी पदों पर नौकरियां दी है। वालमार्ट की मालिकाना हक वाली फ्लिपकार्ट ने अपने सप्लाई चेन, लॉजिस्टिक एवं कस्टमर सपोर्ट में 50,000 लोगों की सीधी नौकरियां दी है। कंपनी ने एक बयान जारी कर कहा कि उसे उम्मीद है कि उसके बिग बिलियन डेज सेल में सेलर नेटवर्क के जरिए पिछले साल सृजित इनडायरेक्ट जॉब्स में इस साल 30 फीसद की बढ़ोत्तरी होगी।

ऑफलाइन रिटेल स्टोर्स की तरह ई-कॉमर्स कंपनियों की सेल में दशहरा और दिवाली के दौरान काफी अधिक बढ़त देखने को मिलती है। ये कंपनियां हर साल सितंबर से नवंबर के बीच फेस्टिव सेल का आयोजन करती है। इन सेल्स की तैयारी बहुत पहले शुरू हो जाती है। अमेजन ने कहा है कि उसने मुंबई, दिल्ली, हैदराबाद, चेन्नई, बेंगलुरु, अहमदाबाद और पुणे में इन सीजनल पोस्ट्स का सृजन किया है। ये कंपनियां इस मौके को भूनाने के लिए साल पर इसका इंतजार करती है।

कॉरपोरेट टैक्स में कटौती को लेकर आरबीआई गवर्नर ने दिया यह बयान

रिजर्व बैंक ने इस बैंक पर किसी भी तरह की व्यावसायिक लेनदेन पर लगाई रोक, मगर...

पेट्रोल और डीजल के भाव में बढ़ोतरी जारी, जानिए आज की नई कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -