Amazon और Flipkart सेल : महज 5 दिन में दोनों कंपनियों ने छाप लिए इतने हजार करोड़ ?
Amazon और Flipkart सेल : महज 5 दिन में दोनों कंपनियों ने छाप लिए इतने हजार करोड़ ?
Share:

गत 10 अक्टूबर को ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट और अमेजन पर महासेल का आयोजन किया गया था. फ्लिपकार्ट के सेल 10 से 14 अक्टूबर जबकि अमेजन की सेल 10 से 15 अक्टूबर तक चली थी. ऐसे में आइए आज जानते हैं कि आखिर इन दिनों में इन दोनों कंपनियों ने कुल कितना मुनाफ़ा कमाया ? 

यहां मिल रहा है 1 रु में 1 GB डाटा

RedSeer कंसल्टिंग ने एक रिपोर्ट का खुलासा करते हुए कहा हैं कि  9 अक्टूबर से 14 अक्टूबर के बीच कुल 15000 करोड़ रुपये का फायदा हुआ है जिसका मतलब ये हुआ कि पिछले साल के मुकबाले ये 64 प्रतिशत ज्यादा है और हर साल बढ़ता ही जा रहा है. इससे पहले वेबसाइट को 10,325 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ था. 

इस फेस्टिव सीजन टेक जगत में मचेगा तहलका, दांव पर लगे हैं 73,890 करोड़ रुपये

एमेजन इंडिया के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और कंट्री हेड अमित अग्रवाल ने कहा कि, ' ग्रेट इंडिया फेस्टिवल सेल ने पहले 36 घंटों में ही पिछले साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया. उन्होंने आगे कहा कि इस साल हमारे साथ नए यूजर्स भी काफी जुडे़ जिसमें छोटे शहर काफी थे. हमने इन 4 दिनों में कुल 99 प्रतिशत पिन कोड से ऑर्डर लिए. जिसमें स्मार्टफोन और फैशन की कैटेगरी सबसे टॉप पर थी.'

भारी संकट में पड़ सकते हैं आप, गूगल प्ले-स्टोर पर आया खतरनाक वायरस

जबकि दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट की बात करें तो पूरे भारतीय ई कॉमर्स मार्केट में 70 प्रतिशत का इजाफा देखा गया. जिसमें 5 दिनों का बिग बिलियन डेज़ शामिल था. बता दें कि वॉलमार्ट ने ऑनलाइन फैशन मार्केट में 85 प्रतिशत शेयर पर अपना कब्जा किया है तो वहीं 75 प्रतिशत स्मार्टफोन या बड़े कैटेगरी पर कब्जा है. फ्लिपकार्ट के अधिकारी ने कहा कि नए यूजर्स के मामले में 50 प्रतिशत की बढ़ोतरी देखी गई. जहां दो में से एक यूजदर्स ने ईएमाई और बैंक ऑफर्स का फायदा उठाया. कुल मिलकर दोनों कंपनियों को 15 हजजर करोड़ रु का मुनाफा प्राप्त हुआ हैं. 

यह भी पढ़ें...

Palm ने पेश किया बेहद छोटा स्मार्टफोन, कीमत सुन छूट जाएंगे पसीने

बड़ा सवाल : आखिर क्यों डेढ़ घंटे यूट्यूब रहा खामोश, पूरी दुनिया होती रही परेशान

सिटीबैंक के साथ रंग जमाएगी idea vodafone की जोड़ी, आपके लिए यह होगा खास ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -