+

Amazon Echo स्मार्ट स्पीकर हुआ लॉन्च, दमदार फीचर की वजह से बना आकर्षण का केन्द्र

Amazon Echo स्मार्ट स्पीकर हुआ लॉन्च, दमदार फीचर की वजह से बना आकर्षण का केन्द्र

दुनिया की दिग्गज कंपनी Amazon ने अपने Echo सीरीज में एक और पोर्टेबल स्मार्ट स्पीकर भारत में लॉन्च किया है. इस स्मार्ट स्पीकर को सबसे पहले भारत में लॉन्च किया गया है. इसकी कीमत Rs 4,999 है और यूजर्स इसे 4 दिसंबर यानि आज से प्री-ऑर्डर कर सकेंगे. इसे 18 दिसंबर से यूजर्स को उपलब्ध कराया जाएगा। इस स्पीकर की वास्तविक कीमत Rs 5,999 है. इस समय भारतीय यूजर्स के बीच Amazon Echo स्मार्ट स्पीकर्स लोकप्रिय बना हुआ है. 2018 में भारत में 7.53 लाख Amazon Echo स्मार्ट स्पीकर्स बिके हैं. IDC की रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय स्मार्ट स्पीकर बाजार में Amazon Echo का मार्केट शेयर करीब 59 फीसद से ज्यादा है. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

गूगल के बाद आप इस कम्पनी के सीईओ बने सुन्दर पिचाई

ग्राहकों की सुविधा के लिए Amazon Echo इनपुट पोर्टेबल स्मार्ट स्पीकर को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि इसे आप कहीं भी ले जा सकें. इसमें वायरलेस फीचर दिया गया है और इसकी साइज भी छोटी है, ताकि इसे आसानी से कहीं भी कैरी किया जा सके. Amazon के मुताबिक, भारतीय यूजर्स की डिमांड के हिसाब से ही इस स्पीकर को डिजाइन किया गया है. ये स्पीकर यूजर्स की डिमांड के हिसाब से ही हैंड्स फ्री एक्सपीरियंस उपलब्ध कराएगा. जिसे यूजर्स अपने घर में एक कमरे से दूसरे कमरे तक आसानी से मूव कर सकेंगे.

Mi Credit: शाओमी दे रहा है पर्सनल लोन, ऐसे करें अप्लाई

अगर हम Amazon Echo इनपुट पोर्टेबल स्मार्ट स्पीकर की टेक्नीलकल स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो ये 4,800 एमएएच की बैटरी के साथ आता है. इसकी वजह से यूजर्स को 10 घंटे की बैटरी बैकअप मिलती है. इसे लगातार 10 घंटे तक इस्तेमाल किया जा सकता है. म्यूजिक प्ले के साथ-साथ ये स्मार्ट असिस्टेंस Alexa से भी लैस है. इस पोर्टेबल स्मार्ट स्पीकर की एक और खास बात ये है कि ये स्प्लैश रेसिस्टेंस है. यानि की आप इस पोर्टेबल स्मार्ट स्पीकर को स्वीमिंग पूल के पास भी रख कर इस्तेमाल कर सकते हैं. इसमें 4 माइक्रोफोन्स ऊपर की तरफ दिए गए हैं, ताकि ये यूजर्स के वॉयस कमांड को आसानी से सुन सके. इसमें 1.3W पावर का स्पीकर दिया गया है जो इको इनपुट के साथ आत है. इसमें ऑडियो ऑउटपुट के लिए 360 डिग्री सिलिंड्रिकल फॉर्म फैक्टर दिया गया है. इसके आउटर पैनल में फैब्रिक फिनिशिंग दी गई है. इसका वजन महज 518 ग्राम है.

लॉन्च से पहले Samsung Galaxy A91 की जानकारी हुई लीक, मिलेंगे खास फीचर्स

भारत में HP Chromebook x360 लैपटॉप हुआ लॉन्च, सिंगल चार्ज में लगातार 11 घंटे तक करेगा काम

Motorola One Hyper पॉप-अप सेल्फी कैमरा के साथ होगा लॉन्च, जानें क्या होगी कीमत