जानिए उस राकेट के बारे में, जिसमे बैठकर स्पेस में जाने वाले हैं जेफ़ बेजोस
जानिए उस राकेट के बारे में, जिसमे बैठकर स्पेस में जाने वाले हैं जेफ़ बेजोस
Share:

नई दिल्ली: विश्व के सबसे अमीर व्यक्ति अमेज़न (Amazon) के मालिक जेफ बेजोस (Jeff Bezos) इस बार इतिहास रचने जा रहे हैं. दरअसल, Jeff Bezos आज स्पेस में उड़ान भरने जा रहे हैं. इस स्पेस मिशन के लिए उन्होंने पूरी तैयारी कर ली है. मंगलवार को बेजोस अपने भाई Mark Bezos के साथ-साथ एक सबसे वृद्ध एक सबसे युवा ऐस्ट्रोनॉट को भी साथ लेकर स्पेस में जाएंगे. 

प्राप्त जानकारी के अनुसार, इस सफ़र के दौरान Jeff Bezos कुल 11 मिनट तक के लिए ही स्पेस में रहेंगे. इस पूरे सफ़र में ख़ास बात वो रॉकेट है, जिसमें बेजोस यात्रा करने वाले हैं. इससे पहले बेजोस ने CBS के 'The late night show with Stephen Colbert' पर अपने इस स्पेस मिशन के बारे में जानकरी देते हुए कहा कि, 'सिट बैक, रिलैक्स, खिड़की के बाहर देखिए बाहर व्यू को महसूस कीजिए'. 

बता दें कि, बेजोस उनके भाई मार्क बेजोस 'न्‍यू शेफर्ड रॉकेट सबऑर्बिटल फ्लाइट' से यह सफ़र करने वाले हैं, जो पूरी तरह से ऑटोनॉमस है ध्‍वनि की तीन गुना रफ्तार से स्पेस की तरफ जाने में सक्षम भी. यह रॉकेट तब तक अंतरिक्ष में जाता रहेगा जब तक कि उसका अधिकतर ईंधन खत्‍म नहीं हो जाता. जिसके हिसाब से बेजोस की उड़ान धरती से लगभग 100 किमी की ऊंचाई तक ही रहेगी.

तमिलनाडु सरकार चेन्नई में इतने करोड़ रुपये के निवेश के लिए समझौते पर करेगी हस्ताक्षर

एचसीएल टेक्नोलॉजीज ने शिव नादर को 'अध्यक्ष एमेरिटस और रणनीतिक सलाहकार' किया नियुक्त

गोवा सरकार ने लौह अयस्क का जायजा लेने के लिए मिनरल कॉर्प के साथ किया समझौता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -