ATP कप में  डियागो की इस खिलाड़ी पर शानदार जीत
ATP कप में डियागो की इस खिलाड़ी पर शानदार जीत
Share:

डिएगो श्वार्टजमैन की विश्व के चौथे नंबर के खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास पर सनसनीखेज जीत से अर्जेंटीना ने ATP कप टेनिस टूर्नामेंट में ग्रीस को 3-0 से मात दे चुके है। इस जीत से अर्जेंटीनी टीम नॉकआउट में स्थान बनाने के लिए पास पहुंच चुकी है। अब अर्जेंटीना को ग्रुप डी के अपने अंतिम मुकाबले में बुधवार को पोलैंड से खेलना है और विजेता टीम सेमीफाइनल का टिकट हासिल कर लेगी। 

विश्व के 13 नंबर के खिलाड़ी डिएगो ने सितसिपास को दो घंटे 42 मिनट तक चले मुकाबले में 6-7, 6-3, 6-3 से पराजित  कर दिया है। डिएगो की यह सितसिपास पर 3 मैचों में दूसरी बार जीत हासिल कर ली है। वहीं डिएगो के करियर की यह शीर्ष 5 में शुमार खिलाड़ियों पर तीसरी बार की जीत है। इससे पहले फैडेरिको डेलबोनिस ने ग्रीस के एम परवोलरकिस को 7-6, 6-1 से  मात देकर अर्जेंटीना को विजयी शुरुआत दिलवाई थी। 

स्पेन और पोलैंड ने भी जीते: स्पेन ने नार्वे को 3-0 से और पोलैंड ने जार्जिया को इसी अंतर से हरा दिया है। स्पेन के राबर्टों बातिस्ता आगुट ने कैस्पर रूड को 6-4, 7-6 से हराकर स्पेन को नार्वे पर 2-0 से अजेय बढ़त बना दी है। इससे पहले पाब्लो कारेनो बुस्टा ने विक्टर डुरासोविच को 6-3, 6-3 से हरा दिया है। पेड्रो मार्टिनेज व एलेजांद्रो डेविडोविच फोकिना ने युगल मुकाबला जीतकर स्पेन को 3-0 की एकतरफा जीत हासिल कर ली है। उधर कामिल मैजक्रैक ने अलेक्सांद्र बख्शी को 6-1, 6-1 से हराकर पोलैंड को जॉर्जिया पर शुरुआती बढ़त दिलाने में कामयाब रहे है। ह्यूबर्ट हर्काज ने दूसरे एकल में अलेक्सांद्र मेट्रेवेली को 6-7, 6-3, 6-1 से पराजित करके युगल मुकाबले से पहले ही अपनी टीम की जीत सुनिश्चित की।  जिसके उपरांत टीम ने युगल मैच भी जीता।

मेरठ में PM मोदी ने खिलाड़ियों से पुछा- 'मेरा होमवर्क पूरा किया..', मिला ये जवाब

नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने राष्ट्रीय वायु खेल नीति का मसौदा जारी किया

बड़ी खबर: नीरज चोपड़ा के कोच क्लॉस बार्टोनिट्ज का अनुबंध को और बढ़ाया गया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -