भूतड़ी अमावस्या: आज शाम को जरूर करें यह काम, हो जाएंगे मालामाल
भूतड़ी अमावस्या: आज शाम को जरूर करें यह काम, हो जाएंगे मालामाल
Share:

आप सभी को बता दें कि शास्त्रों के अनुसार चैत्र कृष्ण पक्ष की अमावस्या तिथि को भूतड़ी अमावस्या के नाम से जाना जाता है और इस साल यानी साल 2019 में यह 5 अप्रैल 2019, यानी शुक्रवार को है. ऐसे में आज हम आपको कुछ अच्छे और उपयोगी टोटके बताने जा रहे हैं जो आपको लाभ दिला सकते हैं. आइए जानते हैं.  

अमावस्या के टोटके - 

*  कहा जाता है अमावस्या के दिन सुबह स्नान आदि करने के बाद आटे की गोलियां बनाते समय भगवान का नाम लेते रहें और इसके बाद समीप स्थित किसी तालाब या नदी में जाकर ये आटे की गोलियां मछलियों को खिला दें. इससे लाभ होगा. 

* कहते हैं अमावस्या के दिन भूखे प्राणियों को भोजन कराने का विशेष महत्व माना जाता है और इसी के साथ इस दिन काली चींटियों को शकर मिला हुआ आटा खिलाना चाहिए.

* कहा जाता है इस दिन कालसर्प दोष निवारण हेतु सुबह स्नान के बाद चांदी से निर्मित नाग-नागिन की पूजा करना चाहिए और सफेद पुष्प के साथ इसे बहते हुए जल में प्रवाहित कर देना चाहिए.

* इस दिन बेरोजगार व्यक्ति को रात में 1 नींबू को साफ करके सुबह से ही अपने घर के मंदिर में रख देना चाहिए और फिर रात के समय इसे 7 बार बेरोजगार व्यक्ति के सिर से उतार लें और 4 बराबर भागों में काटने के बाद एक चौराहे पर जाकर चारों दिशाओं में इसको फेंक देना चाहिए. इससे लाभ होगा.

* कहते हैं आमवस्या के दिन शाम के समय घर के ईशान कोण में गाय के घी का दीपक लगाएं और बत्ती में रूई के स्थान पर लाल रंग के धागे का उपयोग करें. इसी के साथ ही दीये में थोड़ी-सी केसर भी डाल दें, इससे मां लक्ष्मी घर में आ जाती हैं.

यहाँ जानिए चैत्र अमावस्या का महत्व

नवरात्रके पहले दिन ऐसे करें मातारानी का स्वागत

नवरात्रि में करें इन मन्त्रों का जाप, होगा महालाभ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -