अजब-गजब! दुल्‍हन ने कर डाली ऐसी डिमांड कि दूल्‍हा नहीं कर पाया पूरा, टूट गई शादी
अजब-गजब! दुल्‍हन ने कर डाली ऐसी डिमांड कि दूल्‍हा नहीं कर पाया पूरा, टूट गई शादी
Share:

अक्सर लड़के वाले शादी में दहेज की मांग करते हैं। पूरी नहीं हो तो रिश्ता तोड़ देते हैं। अपने देश में तो ये कॉमन है। लेकिन कभी ये सुना है कि लड़की दहेज मांगे तथा पूरा न हो तो शादी तोड़ दे? शायद नहीं। लेकिन हैदराबाद में यह विच‍ित्र घटना सामने आई है। यहां लड़की ने केवल इसल‍िए शादी करने से मना कर दिया क्‍योंकि उसने दूल्‍हे के पर‍िवार से दहेज में जो रकम मांगी थी, वह मिली नहीं। 

प्राप्त हुई खबर के मुताबिक, तेलंगाना में रहने वाले आदिवासियों में एक विशेष प्रकार की परंपरा है। यहां वर पक्ष के लोग तो दहेज लेते ही हैं लेकिन लड़कियां भी दहेज मांगती हैं। इस रिवाज को रिवर्स दहेज या उलटा दहेज का नाम दिया जाता है। इस शादी में भी यही हुआ। दुल्‍हन ने अपनी जनजाति के दूल्‍हे से 2 लाख रुपये दहेज मांगा। दूल्हे के परिवार ने भी इसके लिए हामी भर दी थी तथा उसे शादी के लिए रूपये दे दिए थे। दूल्हे के परिवार ने हैदराबाद के बाहरी क्षेत्र में 9 मार्च को होने वाली शादी के लिए सभी तैयारियां कर ली थीं। लेकिन आखिर समय पर दुल्हन शादी के मंडप तक नहीं पहुंची।

वही जब शादी मंडप में दुल्हन एवं उसके परिवार वाले नहीं पहुंचे तो दूल्‍हे के घरवाले उस जगह पहुंच गए जहां दुल्‍हन एवं उसके पर‍िवार को लोग ठहरे हुए थे। जब उन्‍होंने पूछताछ की तो दुल्‍हन के घरवालों ने बोला कि लड़की और दहेज चाहती है, तभी वह शादी के हां करेगी। यह सुनकर लड़के वाले दंग रह गए। तत्पश्चात, दूल्हे के परिवार ने पुलिस से संपर्क किया तथा दुल्हन के परिवार को मामले पर चर्चा करने के लिए बुलाया गया। चूंकि दुल्हन अपने फैसले पर अडिग थी, इसल‍िए 2 लाख रुपये भी वापस कर दिए गए। शादी कैंसिल कर दी गई तथा दोनों परिवार सौहार्दपूर्ण तरीके से अलग हो गए। 

'लालू परिवार पर एक्शन से खुश हैं नितीश कुमार, JDU नेता ने ही CBI को सौंपे थे सबूत'

500 और 1000 रुपए के पुराने नोट बदलने के लिए RBI ने दिया एक और मौका - Fact Check

'माफ़ी मांगो..', ब्रिटेन में विवादित बयान देकर घिरे राहुल गांधी, राजनाथ-पियूष गोयल ने जमकर सुनाया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -