निर्भया के ऊपर बनी यह फिल्म देख आप भी सोचने पर मजबूर हो जाएंगे
Share:

भारत में नारी को देवी का रूप माना जाता हैं लेकिन आज इसी देवी पर कुछ इंसानी राक्षस बुरी नजर लगाए हुए हैं. उन्हें जितना भी समझाओ, सुविचारों का ढिंढोरा पीटो, वो अपनी हरकतों से बाज नहीं आते. शायद इसकी एक वजह यह भी हैं कि उनके मन में कोई डर नहीं रहा. जिस तरह से हमारी कानून व्यवस्था चलती हैं और धीमी गति से फैसले लेती हैं, रिश्वतों की बाढ़ सारे सबूत मिटा देती हैं. उसी तरह इन राक्षसो की हिम्मत भी बढ़ती चली जाती हैं.

आज पुरे देश में ईव टीजिंग, किडनैपिंग, एसिड अटैक और बलात्कार जैसे क्राइम आये दिन होते रहते हैं. जहाँ कुछ पीड़ितों को डरा धमका कर चुप करा दिया जाता हैं वही अपनी आवाज उठाने वालों को सालों तक कोर्ट के चक्कर लगवाए जाते हैं लेकिन उसके बाद भी सही न्याय मिले यह कह पाना मुश्किल हैं. 

16 दिसम्बर की वो काली रात सभी को याद हैं. एक मासूम लड़की का चार लोगो ने जिस बेरहमी से बलात्कार किया था उन्हें कुछ ही दिनों के अंदर फांसी के तख्ते पर चढ़ा देना चाहिए था. लेकिन होता क्या हों उनमे से एक दरिंदा सिर्फ इस वजह से छूट जाता हैं क्योंकि वह कानूनी रूप से सजा का हकदार होने के लिए महज कुछ ही महीने छोटा था. क्या उस मासूम निर्भया की आत्मा को न्यायरूपी शांति भी नसीब नहीं होगी? 

लेकिन अब बहुत हो गया. हमारी इसी कानून व्यवस्था को बदलने के लिए, हमारी देशी की स्थिति को उलट फेर करने के लिए, हमारी माताओं और बहनो को सुरक्षित माहोल मुहैया कराने के लिए अब हमे आगे आना होगा. हमे दूसरों की सोच के साथ साथ अपनी सोच और रवैये को भी बदलना होगा. महिलाओं की रिस्पेक्ट करना होगा और आने वाली जनरेशन को भी यही तालीम देनी होगी. आज का यूथ काफी समझदार, जागरूक और एग्रेसिव हैं.

यदि वो एक जुट होकर रोड पर आ जाये तो क्या कुछ नहीं हो सकता. बस इसी बात को अपनी एक शार्ट फिल्म के जरिए स्माल फिल्म्ज़ ने दर्शाने की कोशिश करी हैं. यदि यह वीडियो देखने के बाद भी आप के अंदर का इंसान जागता नहीं तो आप इंसान कहलाने के लायक नहीं हैं. यह वीडियो देखिए और खुद को व समाज को जाग्रत करने के लिए कदम बढ़ाइए. वीडियो लिंक के लिए यहाँ क्लिक करें. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -