यहाँ दी जाती है चुड़ैल बनने की शिक्षा
यहाँ दी जाती है चुड़ैल बनने की शिक्षा
Share:

फिल्मों और टीवी शोज में ही आपने चुड़ैल देखीं होगी, असली जिंदगी से इनका वास्तविकता से कोई सम्बन्ध नहीं है पर क्या आपने ऐसे किसी स्कूल या कॉलेज के बारे में सुना है जहाँ सच में लड़कियों को चुड़ैल बनने की शिक्षा दी जाती हो. सच में एक ऐसी जगह है जहाँ पर लड़कियों को चुड़ैल और मर्दों को जादूगर बनने की शिक्षा दी जाती है. 

दरअसल , हम बात कर रहे हैं पोलैंड के 'कॉलेज ऑफ विजर्ड्री' के बारे में जहाँ लोगों को जादूगर या चुड़ैल बनने की ट्रेनिंग दी जाती है. यह कॉलेज 2014 से चल रहा है. इस कॉलेज में कोर्स के दौरान छात्र जादू की छड़ी से खुद को स्कूली बच्चों में बदल लेते हैं जो पूरी ताकत के साथ शैतानों के खिलाफ संघर्ष करते हैं. तीन दिन तक वे एक लाइव रोल प्ले के दौरान जादू का हुनर सीखते हैं. और इस आयोजन को देखने के लिए दुनिया भर से फैंटेसी के प्रेमी यहां पहुंचते हैं.

इस कॉलेज में छात्र पांच कोर्सों में से एक कोर्स चुन सकते हैं. मैजिशियन और चुड़ैल का पेशा सीखने के अलावा यहां हीलर और ओझा बनने की भी ट्रेनिंग दी जाती है. यहां छात्रों को खास गणित भी सिखाया जाता है ताकि वे आंकड़ों की मदद से भविष्यवाणी करने की कला सीख सकें.

6 इंच के कंकाल को लेकर वैज्ञानिक परेशान, रेगिस्तान में पड़ा मिला था

भजन सुनकर दूध देती हैं यहाँ गाय

चेन्नई एयरपोर्ट पर क्यों उड़े पी.चिदंबरम के होश ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -