Video : 42 घंटे की मेहनत और 2 टन स्टील से बना है #INDORE
Share:

#INDORE, जो इंदौरियों की जान है. ये तो आप जानते ही हैं, यहां रहने वाले लोगों को खुद पर कितना गुमान है. वो भी सिर्फ इसलिए को इंदौर में रहते हैं. इंदौर का रहन सहन, यहां के लोग, यहां का खाना. खासकर के यहां पायी जाने वाली सेंव. जिसे खाने के साथ खाना उतना ही ज़रूरी है जितना हमारे लिए खाना खाना होता है.

ये तो आप सभी जानते ही हैं. यह के खाने के लोग दीवाने है, सिर्फ खाने के ही नहीं बल्कि यहां कि जगह के दीवाने हैं. खैर, फ़िलहाल हम ये बात नहीं कर रहे है, हम बात कर रहे हैं इंदौर के उस Logo कि जो हाल ही में तैयार किया गया है. अपने भी अब तक तो देख ही लिया होगा कि कितना खूबसूरत लग रहा है.

इसे बनाने वाले को आप भी मान जायेंगे कि कितनी मेहनत के साथ उसने इस काम को पूरा किया है. हम बता दे इसे बनाने वाले आर्टिस्ट हैं Wajid Khan ने जिन्हे काफी मेहनत की है. आप इस काम को देख ही सकते हैं कितनी मेहनत का काम है. हम आपको एक वीडियो दिखाने जा रहे हैं जिसमे अर्टस्ट Wajid का इंटरव्यू भी बताया गया है.

इस इंटरव्यू में क्या क्या करना पड़ा है ये सब बताया गया है. इसके अलावा आपको ये बात जानकर हैरानी होगी कि इसे बनाने में पुरे 42 घंटे लगे हैं, लगातार और कड़ी मेहनत के बाद वो लिखा पाए हैं #INDORE . ये भी बता दे कि इसे कान्ह नदी के तट पर बनाया गया है.

कान्ह नदी का किनारा ही क्यों चूका कितनी मेहनत की ये सब आपको पता चलेगा इस वीडियो में. फिर भी आपको बता दे कि Hashtag Indore लिखने में करीब 2 टन स्टील की रॉड का इस्तेमाल किया गया है. जो वाकई बेहतरीन है. आइये आपको दिखा देते हैं इसकी ये वीडियो. जो आपके लिए एक और गर्व पैदा कर देगा.

मां के इस मंदिर में बलि के बाद भी जिन्दा रहते है बकरे

Video : महिलाएं खेल रही हैं रोलर स्केट्स के साथ डांडिया, नहीं देखा होगा आपने भी ऐसा

Video : इन अनोखी मशीनो को देखकर आप रह जायेंगे हैरान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -