व्हाट्सएप में आ रहा है शानदार फीचर, जानिए क्या है फायदे

व्हाट्सएप में आ रहा है शानदार फीचर, जानिए क्या है फायदे

Facebook के स्वामित्व वाली कंपनी व्हाट्सएप एक ऐसे फीचर पर कार्य कर रही जिसके आने के पश्चात् व्हाट्सएप के संदेश अपने आप नष्ट हो जाएंगे। व्हाट्सएप ने इस फीचर को एक्सपायरिंग मीडिया का नाम दिया है। एक्सपायरिंग मीडिया फीचर के रोल आउट होने के पश्चात् जैसे संदेश भेजने वाला चैट बंद करेगा, वैसे ही इमेज, वीडियो तथा GIFs जैसी भेजी गई मीडिया फाइल नष्ट हो जाएंगी। व्हाट्सएप का यह फीचर एक्सपायरिंग संदेश का ही एक भाग है।

वही व्हाट्सएप के इस नए एक्सपायरिंग मीडिया की टेस्टिंग फिलहाल एप बीटा वर्जन पर हो रही है। व्हाट्सएप के इस न्यू फीचर की सुचना व्हाट्सएप फीचर को ट्रैक करने वाले पोर्टल WABetaInfo ने दी है। न्यू फीचर का एक स्क्रीनशॉट भी सामने आया है। वही स्क्रीनशॉट में देखा जा सकता है कि इस फीचर के लिए भिन्न से एक टाइमर बटन उपलब्ध किया गया है। वही अगर आप चाहते हैं कि आपके द्वारा किसी को भेजी गईं फाइलें अपने आप नष्ट हो जाएं तो संदेश भेजने से पूर्व आपको टाइमर बटन पर क्लिक करना होगा। 

साथ ही WABetaInfo की रिपोर्ट में एक वीडियो भी साझा किया गया है जिसमें देखा जा सकता है कि उपभोक्ता के चैट बंद करते ही मीडिया फाइल गायब हो जा रही है। व्हाट्सएप ऐसे संदेश पर टाइमर का लेबल भी लगाएगा जिससे व्यक्तियों को पता चल जाएगा कि फलां मीडिया फाइल टाइमर फीचर के माध्यम से भेजी गई थी। व्हाट्सएप का यह फीचर्स पूर्व में एंड्रॉयड उपभोक्ता के लिए आएगा, उसके पश्चात् ही आईओएस उपभोक्ता के लिए इसे जारी किया जाएगा। इसी के साथ ये नया फीचर्स बेहद ही सुविधाजनक है।

Jio ने लॉन्‍च किए किफायती प्लान, मिलेगा मुफ्त सब्सक्रिप्शन

Nokia 8.3 के स्पेसिफिकेशन्स का हुआ खुलासा, सामने आई ये चीजें

देश में LG OLED टीवी के 8 मॉडल हुए लॉन्च, जानिए कीमत