इन रंग बिरंगी तोतों को देखकर आप भी कहने लगेंगे Wow..
Share:

ये तो आपने देखा ही है की पक्षियों और जानवरों को हम जो सीखा देते हैं वो वही सीख जाते हैं और वैसा ही करने भी लगते हैं. ऐसे में सबसे ज्यादा समझदार हम कुत्तों को समझते हैं जो हमारे एक इशारे को भी समझ जाते हैं. हम जहाँ जाते हैं वहीँ हमारे साथ जाते हैं. इतना ही नहीं वो हमारे साथ साथ परिवार में भी घुल मिल जाता है और उनकी भी देखभाल करता है.

इसलिए कुत्तों को इंसान का सबसे अच्छा दोस्त भी माना गया है. लेकिन यहाँ हम कुत्तों की नहीं बल्कि पक्षियों की बात कर रहे हैं. जी हाँ, पक्षी भी इन मामलों में कुछ कम नहीं है. जानवर या पक्षी कोई सा भी हो, अगर उसे अच्छा प्रशिक्षण मिल जाए तो वो एक एक हरकत को सीख जाते हैं. तो हम बात कर रहे हैं इन पक्षियों की जिनके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं.

दरअसल, आप देख सकते हैं इस वीडियो में जिसमे ढेर सारे तोते हैं और कई रंग के पक्षी हैं. एक अच्छी ट्रेनिंग के बाद वो अपनी मालकिन के साथ किस तरह घूम रहे हैं ये आप देख सकते हैं. ये सब देखना कम ही होता है क्योकि हमे ऐसे पक्षी नहीं मिलते. लेकिन हाल ही में वायरल हुआ ये वीडियो आपको ये भी दिखा देगा. बता दे ये वीडियो यूट्यूब चैनल Viral Track ने शेयर किया है जो काफी प्यारा है. 

इन 13 तरीकों से आप भी कर सकते हैं अधिकतर चीज़ों को Unlock

दिवाली पर पाए जाते है ऐसे अलग-अलग टाइप्स के लोग

क्या होती है दिवाली की रियलिटी दिखाई गई है इस वीडियो में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -